Parliament Special Session: 'सीना चौड़ा करके तैयार हूं', अधीर के किस सवाल पर भड़के राजनाथ

Parliament Special Session: संसद का विशेष सत्र जारी है. इस दौरान राजनाथ सिंह और अधीर रंजन चौधरी के बीच लोकसभा में चीन के मुद्दे को लेकर नोंकझोंक हुई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2023, 02:40 PM IST
  • अधीर राजनाथ से चीन के मुद्दे पर बात करने को कह रहे थे
  • राजनाथ बोले- इस पर बात करने की पूरी हिम्मत
Parliament Special Session: 'सीना चौड़ा करके तैयार हूं', अधीर के किस सवाल पर भड़के राजनाथ

नई दिल्ली: Parliament Special Session: संसद के विशेष सत्र में आज महिला आरक्षण बिल पर चर्चा हो रही है. लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष द्वारा मिले सहयोग की तारीफ की. लेकिन इसी बीच राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बीच नोंकझोंक हुई. दरअसल, अधीर रंजन बार-बार राजनाथ से चीन के मुद्दे पर बात करने को कह रहे थे. इस पर राजनाथ ने कहा चीन के मुद्दे पर बात करने की पूरी हिम्मत है.

क्या है ये वाकया
सदन में राजनाथ सिंह महिला आरक्षण बिल पर अपने विचार रख रहे थे. साथ ही इस बिल का समर्थन करने वाले सभी विपक्षी सांसदों को धन्यवाद दे रहे थे. इसी बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने उन्हें बार-बार टोका. अधीर खड़े हुए और रक्षा मंत्री को बीच में रोकते हुए बोले- चीन पर चर्चा करने की हिम्मत है? एक-दो बार तो राजनाथ ने अधीर की बात को टाल दिया. लेकिन फिर राजनाथ बोले- 'पूरी हिम्मत है.'

राजनाथ बोले- इतिहास में मत ले जाओ
इसके बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार ने आश्वसान दिया कि चीन पर चर्चा होगी. लेकिन आपने अपना वादा पूरा नहीं किया. इसके बाद भी अधीर रंजन लगातार राजनाथ से सवाल करते रहे. अन्य सांसदों ने भी सवाल करने शुरू कर दिए. उन्होंने पूछा कि चीन ने हमारी सीमा में कितना कब्जा किया? राजनाथ कुछ समय तक शांत रहे और फिर कहा- हमने सुन ली आपकी बात, अब हमारी भी सुन लो. इतिहास में मत ले जाओ. मैं चर्चा करने को तैयार हूं. मैं सीना चौड़ा करके चर्चा करने के लिए तैयार हूं. इस पर सत्तापक्ष के सांसद टेबल थपथपाने लगे.

ये भी पढ़ें- राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा, नड्डा बोले- रिजर्वेशन वाली सीटों का फैसला आयोग करेगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़