राजस्थान में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? वसुंधरा राजे को बुलावा! आज रात आ रही हैं दिल्ली

RAJASTHAN NEW CM UPDATE: पूर्व मुख्यमंत्री रह चुकीं और पार्टी की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे सिंधिया के बुधवार रात दिल्ली पहुंचने की खबर है. मीडिया में प्रकाशित खबरों के मुताबिक वसुंधरा राजे को बुलावा आया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2023, 10:19 PM IST
  • दिल्ली आ रहीं वसुंधरा राजे.
  • जारी है राज्य के सीएम की तलाश.
राजस्थान में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? वसुंधरा राजे को बुलावा! आज रात आ रही हैं दिल्ली

नई दिल्ली. केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री को लेकर मंथन जारी है. राजस्थान में कई नामों को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. इस बीच राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री रह चुकीं और पार्टी की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे सिंधिया के बुधवार रात दिल्ली पहुंचने की खबर है. मीडिया में प्रकाशित खबरों के मुताबिक वसुंधरा राजे को बुलावा आया है.

नए चेहरों को लेकर भी अटकलें
इससे पहले यह भी खबर आई है कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मुख्यमंत्री के चेहरे की तलाश कर रहे भाजपा आलाकमान ने अब इन तीनों राज्यों में गुजरात की तर्ज पर बड़े बदलाव करने का मूड बना लिया है. समाचार एजेंसी आईएएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास (7, लोक कल्याण मार्ग) पर प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की 4 घंटे से भी अधिक समय तक चली मैराथन बैठक में तय कर लिया गया है कि अब इन तीनों राज्यों में ऐसे युवा नेताओं को मुख्यमंत्री पद पर बैठाया जाए, जो आने वाले 20-25 वर्षों तक पार्टी का चेहरा बने रहें.

बैठक में क्या तय हुआ
रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी, शाह और नड्डा की बैठक में यह भी तय किया गया कि इन तीनों राज्यों में विधानसभा का चुनाव जीतकर आने वाले सभी सांसद और केंद्रीय मंत्री अपने पदों से इस्तीफा देकर विधान सभा सदस्य बने रहें और अपने-अपने राज्यों में सक्रिय रहकर काम करें. बता दें कि राजस्थान में  पार्टी आलाकमान के निर्देश पर राजस्थान में विधायक का चुनाव जीतने वाले राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और दीया कुमारी ने भी लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इनके अलावा किरोड़ी लाल मीणा ने भी इस्तीफा दे दिया है.

नड्डा की बैठक, आगे के चुनावों पर चर्चा!
वहीं पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की एक अन्य बैठक की खबर भी आई है जिसमें पार्टी के सभी राष्ट्रीय महासचिवों के साथ बातचीत हुई है. इस बैठक में हाल ही में पांच राज्यों, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम, में हुए विधान सभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा करने के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों और कार्यक्रमों पर भी पार्टी महासचिवों के साथ चर्चा हुई है.

ये भी पढ़ें- किसान सुभाष यादव का लड़का कैसे बना 'बाबा बालकनाथ', जानें पूरी कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़