Bhajan Lal Sharma Networth: करोड़पति हैं राजस्थान के नए सीएम भजन लाल शर्मा, लेकिन कर्ज भी लाखों में

Bhajan Lal Sharma Networth: चुनाव आयोग में दाखिल हलफनामे के मुताबिक, 56 वर्षीय शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट हैं. उनकी कुल घोषित संपत्ति 1.5 करोड़ रुपये है, जिसमें 43.6 लाख रुपये चल संपत्ति और 1 करोड़ रुपये अचल संपत्ति शामिल है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 12, 2023, 05:02 PM IST
  • भजन लाल पर 46 लाल रुपये का कर्ज भी है
  • 56 वर्षीय शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट हैं
Bhajan Lal Sharma Networth: करोड़पति हैं राजस्थान के नए सीएम भजन लाल शर्मा, लेकिन कर्ज भी लाखों में

Bhajan Lal Sharma Networth: भाजपा ने मंगलवार को घोषणा की कि पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे. शर्मा सांगानेर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और रिकॉर्ड चार बार पार्टी के राज्य महासचिव के रूप में कार्य कर चुके हैं. उन्होंने हाल ही में संपन्न 2023 के राज्य चुनावों में कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48,081 वोटों के अंतर से हराकर सांगानेर सीट जीती थी.

चुनाव आयोग में दाखिल हलफनामे के मुताबिक, 56 वर्षीय शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट हैं. उनकी कुल घोषित संपत्ति 1.5 करोड़ रुपये है, जिसमें 43.6 लाख रुपये चल संपत्ति और 1 करोड़ रुपये अचल संपत्ति शामिल है. कुल घोषित आय 11.1 लाख रुपये है, जिसमें 6.9 लाख रुपये स्वयं की आय है.

कर्ज भी है इनता
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भजन लाल पर 46 लाल रुपये का कर्ज भी है. भजन लाल श्री कृष्ण कन्हैया एंड कंपनी के माल‍िक है. वहीं, भजनलाल के पास तीन तोला सोना है, जिसकी कीमत 1,80,000 रुपये है. वहीं, उन्होंने शेयर इत्यादि में निवेश नहीं किया है. उनके पास LIC आदि की इंश्योरेंस पॉलिसियां भी हैं.

कार कौनसी हैं?
राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा के पास एक टाटा सफारी है और साथ ही वाहनों में एक TVS विक्टर मोटर बाइक भी है. वहीं, उनके पास भरतपुर में 0.035 हेक्टेयर कृषि योग्य भूमि भी है. उनके पास दो घर और एक प्लैट भी हैं, जिनकी हलफनामे में कीमत 1 करोड़ रुपये के आसपास बताई गई है.

नौ दिन बाद आया नाम
नए सीएम को चुनने का यह निर्णय हाल ही में संपन्न राजस्थान विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत के नौ दिन बाद आया है. पार्टी को चुनाव में हुई 199 सीटों में से 115 सीटें मिलीं, जबकि मौजूदा कांग्रेस ने राज्य में 69 सीटें जीतीं.

ट्रेंडिंग न्यूज़