गोगामेड़ी हत्याकांडः चंडीगढ़ से पकड़े गए शूटर, विदेश में रची गई थी हत्या की साजिश

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में पुलिस को दो आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली है. गोगामेड़ी हत्याकांड के दो आरोपियों के साथ-साथ एक सहयोगी को भी पकड़ा गया है. दिल्ली क्राइम बांच और चंडीगढ़ पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर चंडीगढ़ के सेक्टर 22 से ये गिरफ्तारी की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 10, 2023, 08:55 AM IST
  • आज हो सकती है प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • रोहित गोदारा है मास्टरमाइंड?
गोगामेड़ी हत्याकांडः चंडीगढ़ से पकड़े गए शूटर, विदेश में रची गई थी हत्या की साजिश

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में पुलिस को दो शूटरों को पकड़ने में सफलता मिली है. गोगामेड़ी हत्याकांड के दो आरोपियों के साथ-साथ एक सहयोगी को भी पकड़ा गया है. दिल्ली क्राइम बांच और चंडीगढ़ पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर चंडीगढ़ के सेक्टर 22 से ये गिरफ्तारी की है. 

आज हो सकती है प्रेस कॉन्फ्रेंस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पकड़े आरोपियों की पहचान शूटर रोहित राठौड़, नितिन फौजी और सहयोगी उधम सिंह के रूप में हुई है. आरोपियों को जयपुर लाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के स्पेशल कमिश्नर रविंद्र यादव आज प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

रोहित गोदारा है मास्टरमाइंड?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोगामेड़ी की हत्या की साजिश विदेश में रची गई थी. इसका मास्टरमाइंड राजस्थान का कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा है. उसने सुखदेव की हत्या का जिम्मा उसका राइट हैंड माने जाने वाले वीरेंद्र चरण को दिया था. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित गोदारा और वीरेंद्र चरण का नाम पुलिस पूछताछ में आरोपी नितिन फौजी ने लिया है. 

इससे पहले हुई थी एक गिरफ्तारी 
इससे पहले राजस्थान पुलिस ने गोगामेड़ी हत्याकांड में हरियाणा के एक युवक को गिरफ्तार किया है. जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि गोगामेड़ी हत्याकांड के साजिशकर्ताओं में शामिल आरोपी रामवीर जाट को शनिवार को गिरफ्तार किया गया. वह हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के सुरेती पिलानियां गांव का रहने वाला है. 

रामवीर ने की थी शूटरों के रहने की व्यवस्था
बता दें कि मंगलवार को गोगामेड़ी की शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी थी. पुलिस के अनुसार नितिन फौजी के लिए जयपुर में पूरी व्यवस्था रामवीर ने की थी. उन्होंने बताया कि ये दोनों दोस्त हैं. 

वारदात के बाद रामवीर ही आरोपी नितिन एवं रोहित को मोटरसाइकिल पर लेकर बगरू टोल प्लाजा से आगे गया और उन्हें राजस्थान रोडवेज की एक बस में बैठाया था. पुलिस के अनुसार इस मामले में रामवीर एवं एक अन्य संदिग्ध आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़िएः पीएम मोदी ने दिया 'सफलता का मंत्र', बोले- चुनाव जीतने से पहले लोगों का दिल जीतना जरूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़