राजस्थान कैबिनेट का विस्तार आज, करीब 20 विधायक ले सकते हैं शपथ

Rajasthan Cabinet Today: कैबिनेट विस्तार से पहले, भजन लाल शर्मा भाजपा के केंद्रीय नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली गए थे. राज्य में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 200 सदस्यीय सदन में 115 सीटें हासिल करके कांग्रेस को सत्ता से हटा दिया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 30, 2023, 12:21 PM IST
  • मनोनीत मंत्रियों के नामों का खुलासा नहीं हुआ
  • राज्यपाल कलराज मिश्र शपथ दिलाएंगे
राजस्थान कैबिनेट का विस्तार आज, करीब 20 विधायक ले सकते हैं शपथ

Rajasthan Cabinet Today: राजस्थान में भजन लाल शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार शनिवार को अपना पहला कैबिनेट विस्तार करने वाली है, जिसमें नए मंत्री शपथ लेंगे. शपथ समारोह दोपहर 3.30 बजे राजभवन में होगा, जहां राज्यपाल कलराज मिश्र शपथ दिलाएंगे.

समाचार एजेंसी ANI से बात करने वाले सूत्रों के मुताबिक, करीब 18 से 20 विधायकों के मंत्री पद की शपथ लेने की उम्मीद है.

हालांकि, पार्टी ने मनोनीत मंत्रियों के नामों का खुलासा नहीं किया है. ऐसे संकेत हैं कि कैबिनेट में दिग्गजों और नए चेहरों का मिश्रण होगा.

बता दें कि कैबिनेट विस्तार से पहले, भजन लाल शर्मा भाजपा के केंद्रीय नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली गए थे. राज्य में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 200 सदस्यीय सदन में 115 सीटें हासिल करके कांग्रेस को सत्ता से हटा दिया.

भगवा पार्टी ने पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री चुना, जबकि दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उनका डिप्टी चुना गया. पांचवीं बार भाजपा विधायक बने वासुदेव देवनानी को 16वीं राजस्थान विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया. राजस्थान में विधानसभा सत्र 19 जनवरी को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होने वाला है.

ट्रेंडिंग न्यूज़