Rajasthan Cabinet: खत्म हुआ इंतजार, कल होगा राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार

Rajasthan Cabinet Expansion Tomorrow: राजस्थान में कल मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. शाम करीब 3:30 बजे मंत्री शपथ ले सकते हैं. अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि कितने मंत्री शपथ लेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2023, 05:54 PM IST
  • शाम 3:30 बजे शपथ ले सकते हैं मंत्री
  • कई दिनों से हो रही थी तैयारी
Rajasthan Cabinet: खत्म हुआ इंतजार, कल होगा राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार

नई दिल्ली: Rajasthan Cabinet Expansion Tomorrow: राजस्थान में लगातार मंत्रिमंडल में देरी हो रही थी. राजनीतिक गलियारों में इस देरी के कई मायने निकाले जा रहे थे. लेकिन अब इंतजार खत्म होने को आ गया है. शुक्रवार 30 दिसंबर को राजस्थान के मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कितने विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. 
  
कितने बजे शपथ लेंगे मंत्री?

जानकारी के मुताबिक, 30 दिसंबर को करीब 3:30 बजे राजभवन में विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.  इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी उपस्थित रहेंगे. राजभवन में बीते कई दिनों से मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां हो रही थीं. टेंट से लेकर कुर्सियां भी लग गईं थीं, लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार लगातार आगे खिसकता जा रहा था.

इन पदों पर पहले ही हो गईं नियुक्तियां
भाजपा ने पहले ही भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री घोषित कर दिया है. उनके साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को उप मुख्यमंत्री बनाया गया. इसके अलावा वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया. देवनानी को सर्वसम्मती से विधानसभा का स्पीकर चुना गया था. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने कहा था कि यदि देवनानी की बजाय किसी और को इस पद के लिए चुना जाता तो चुनाव होते, लेकिन देवनानी वरिष्ठ हैं.

वसुंधरा के कारण हुई देरी?
माना जा रहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार में देरी का कारण पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वसुंधरा अपने अधिक से अधिक समर्थकों को मंत्रिमंडल का हिस्सा बनाना चाह रही थीं. लेकिन आलाकमान को यह मंजूर नहीं था. मुमकिन है कि अब बीच का रास्ता निकाल लिया गया है.

ये भी पढ़ें- INDIA Alliance: BJP से पहले कांग्रेस के लिए क्यों चुनौती बन गए 'INDIA' के ये नेता?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़