'जमीनों से नहीं, इंसानों से आबाद है दुनिया', काश 8 बार ट्रैक्टर चढ़ाने से पहले आरोपी भी ये समझ पाते!

Bharatpur Tractor Video: राजस्थान के भरतपुर में जमीन विवाद को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के युवक को 8 बार ट्रैक्टर से कुचल दिया. युवक की मौके ही पर ही मौत हो गई. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Nov 13, 2023, 02:02 PM IST
  • मृतक की उम्र 35 साल
  • सभी आरोपी हुए फरार
'जमीनों से नहीं, इंसानों से आबाद है दुनिया', काश 8 बार ट्रैक्टर चढ़ाने से पहले आरोपी भी ये समझ पाते!

नई दिल्ली: Bharatpur Tractor Video: राजस्थान के भरतपुर में एक युवक की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई. युवक पर 8 बार ट्रैक्टर का पहिया चढ़ाया. मौके पर ही उसकी मौत हो गई. घटना के गांव इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है. फुटेज काफी वीभत्स हैं.

8 बार ट्रैक्टर से कुचला
जानकारी के मुताबिक, भरतपुर के अड्डा गांव के बहादुर गुर्जर और अतर सिंह गुर्जर के बीच लंबे समय से रास्ते की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इसके चलते बुधवार सुबह करीब 8 बजे दोनों पक्षों में एक बार फिर झगड़ा हुआ. लात-घूसों के अलावा लाठी-डंडे और पत्थर भी चले. इसी दौरान 35 वर्षीय निरपत गुर्जर जमीन पर गिर गया. तभी बहादुर गुर्जर की तरफ से आए एक युवक ने निरपत पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया. आरोपी ने निरपत पर 8 बार ट्रैक्टर चढ़ाया. इस बीच मृतक के परिजन उसे बचाने के लिए गुहार लगाते रहे. लेकिन आरोपियों ने एक न सुनी. निरपत की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इसके बाद सारे आरोपी फरार हो गए. मृतक का पोस्टमॉर्टम होना है. आसपास के लोगों ने बताया कि झगड़े के दौरान गोली चलने की आवाज भी आई थी. 

मृतक के भाई ने बताई आपबीती
मृतक निरपत के भाई विनोद ने सुबह का घटनाक्रम बताते हुए कहा, 'मैं सुबह ट्रैक्टर लेकर खेत जा रहा था. अचानक बहादुर पक्ष के लोगों पथराव कर दिया. मैं घबराकर घर लौट आया. फिर बदमाश भी घर आ गए. आरोपी दिनेश और मुनेश ने मेरे भाई निरपत को उठाकर ट्रैक्टर के आगे पटका और, मेरे ही ट्रैक्टर से आरोपी हनुमत सिंह ने मेरे भाई को 8 बार कुचला.'

मृतक के पिता का बयान 
मृतक के पिता अतर सिंह गुर्जर का कहना है कि आरोपियों के घर की महिलाओं ने 5 दिन पहले भी मेरे बेटे निरपत पर कचरा फेंका था. हमने इसका विरोध किया तो बहादुर सिंह के बेटे दिनेश ने मेरे व मेरे बेटों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया. पुलिस ने मुझे दोपहर के12 बजे से रात 9 बजे तक थाने में बिठाए रखा. फिर हमें पुलिस ने 15 हजार रुपए लेकर छोड़ा.

ये भी पढ़ें- Maharashtra के पूर्व सीएम का राजनीति से रिटायरमेंट, जानें किसे सौंपी अपनी विरासत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़