राहुल गांधी होंगे INDIA से पीएम पद के उम्मीदवार? बैठक से पहले इस नेता का दावा

बीजेपी ने विपक्षी इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) की आलोचना करते हुए इसे 'स्वार्थी गठबंधन' करार दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2023, 03:41 PM IST
  • जानिए क्या बोले संजय राउत
  • मुंबई में होगी दो दिवसीय बैठक
राहुल गांधी होंगे INDIA से पीएम पद के उम्मीदवार? बैठक से पहले इस नेता का दावा

नई दिल्लीः शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि देश ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व को स्वीकार कर लिया है और उनकी ओर देख रहा है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने जनता के बीच गहरी छाप छोड़ी है और वह पश्चिम-पूर्व दिशा में इसी तरह की एक और यात्रा शुरू करेंगे.

कहा- लोग राहुल से प्यार करते हैं
राउत ने कहा, देश ने उन्हें एक गैर-विवादास्पद, सक्षम नेता के रूप में स्वीकार किया है. लोग राहुल गांधी से प्यार करते हैं, वे उनके नेतृत्व में काम करना चाहते हैं. हालाकि, उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि सभी राष्ट्रीय विपक्षी दल एक साथ बैठेंगे और कुछ दलों के बीच मतभेदों को समाप्त करने के सभी पहलुओं पर चर्चा करेंगे.राउत की य‍ह ट‍िप्‍पणी ऐसे समय में आई है जब विपक्षी दल मुंबई में बैठक के लिए इकट्ठा हो रहे हैं. 

बीजेपी ने साधा निशाना
बीजेपी ने विपक्षी इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) की आलोचना करते हुए इसे 'स्वार्थी गठबंधन' करार दिया और दावा किया कि इसका उद्देश्य अपने सदस्य दलों के शीर्ष पर बैठे परिवारों के हितों को बढ़ावा देना और उनकी रक्षा करना है. भाजपा के खिलाफ अपने एजेंडे को मूर्त रूप देने के लिए मुंबई में 28 विपक्षी दलों की बैठक के बीच सत्तारूढ़ पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस की ‘मिसाइल’ कभी सफल नहीं होगी क्योंकि इसमें ईंधन नहीं है. उन्होंने देश के ऐतिहासिक चंद्रयान-3 मिशन की पृष्ठभूमि में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा का चंद्रयान 2024 के लोकसभा चुनाव में तीसरी बार सफलतापूर्वक उतरेगा क्योंकि इसे विकास से बल मिला है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़