अमेरिका में राहुल गांधी बोले- हैलो मिस्टर मोदी... फोन टैपिंग से लेकर सांसदी जाने तक पर रखी बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में बुधवार को सिलिकॉन वैली में स्टार्टअप उद्यमियों के साथ बैठक की. यहां उन्होंने फोन टैपिंग का मुद्दा उठाया. उन्होंने पेगासस और अन्य तकनीक का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी थी कि उनका फोन टैप किया जा रहा है. वह इससे परेशान नहीं हैं. उन्होंने अपना फोन निकालकर कर मजाक में कहा, हैलो मिस्टर मोदी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 1, 2023, 01:01 PM IST
  • राहुल ने डेटा सुरक्षा के नियमों की जरूरत की बात कही
  • भारत में लोकतंत्र को लेकर छिड़ी है लड़ाईः राहुल गांधी
अमेरिका में राहुल गांधी बोले- हैलो मिस्टर मोदी... फोन टैपिंग से लेकर सांसदी जाने तक पर रखी बात

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में बुधवार को सिलिकॉन वैली में स्टार्टअप उद्यमियों के साथ बैठक की. यहां उन्होंने फोन टैपिंग का मुद्दा उठाया. उन्होंने पेगासस और अन्य तकनीक का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी थी कि उनका फोन टैप किया जा रहा है. वह इससे परेशान नहीं हैं. उन्होंने अपना फोन निकालकर कर मजाक में कहा, हैलो मिस्टर मोदी.

राहुल ने डेटा सुरक्षा के नियमों की जरूरत की बात कही
राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि उन्हें लगता है कि उनके फोन की टैपिंग की जा रही है. उन्होंने डेटा सुरक्षा को लेकर उचित नियमों की जरूरत की बात की. साथ ही उन्होंने कहा कि कोई देश अगर आपका फोन टैप करना चाहे तो उसे रोका नहीं जा सकता है. राहुल गांधी के साथ इस दौरान इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा भी थे.

राहुल ने भारतीय समुदाय के लोगों को किया संबोधित
राहुल ने कहा कि डेटा एक तरह का गोल्ड है. भारत जैसे देशों ने इसकी क्षमता को पहचान लिया है. राहुल गांधी मंगलवार को अमेरिका पहुंचे थे. यहां उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित किया. साथ ही स्टैनफोर्ट यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत की.

भारत में लोकतंत्र को लेकर छिड़ी है लड़ाईः राहुल गांधी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने छात्रों से कहा कि भारत में लोकतंत्र को लेकर लड़ाई छिड़ी है. कोई भी संस्था खुद से काम नहीं कर पा रही है. लोकतंत्र का अर्थ सिर्फ विपक्ष नहीं होता है बल्कि लोकतंत्र का मतलब है कि संस्थाएं विपक्ष का साथ दें. लेकिन हमारे देश में संस्थाएं किसी अन्य के हाथों में हैं.

'मैं शायद पहला इंसान जिसे अवमानना की इतनी बड़ी सजा मिली'
स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में राहुल ने कहा कि वह 2004 में राजनीति में आए थे. तब उन्होंने नहीं सोचा था कि कुछ बोलने से सांसदी जा सकती है. शायद वह पहले इंसान हैं जिन्हें अवमानना की इतनी बड़ी सजा मिली है. लेकिन अब उन्हें लगता है कि संसद में बैठे रहने की तुलना में अब अधिक अवसर प्राप्त होंगे.

यह भी पढ़िएः एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन डॉ. सुभाष चंद्रा ने बताया फ्यूचर प्लान, जल्द खत्म करेंगे पूरा कर्ज, पर्सनल गारंटी का कोई मामला बकाया नहीं

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़