Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी के बाद खड़े हो रहे सवाल, कहां हैं राघव चड्ढा?

Where is Raghav Chadha? दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से राजनीतिक मैदान में चड्ढा की अनुपस्थिति ने अटकलों को हवा दे दी है कि वह दिल्ली शराब नीति की चल रही जांच में प्रवर्तन निदेशालय के जाल से बच रहे हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 3, 2024, 10:31 AM IST
  • राघव चड्ढा की गैरमौजूदगी पर विपक्ष ने उठाए सवाल
  • वह 8 मार्च से लंदन में हैं
Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी के बाद खड़े हो रहे सवाल, कहां हैं राघव चड्ढा?

Raghav Chadha News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच विपक्ष ने पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया है. राजनीतिक क्षेत्र से चड्ढा की अनुपस्थिति ने उन अटकलों को भी हवा दे दी है कि वह दिल्ली शराब नीति की चल रही जांच में प्रवर्तन निदेशालय के जाल से बच रहे हैं.

विशेष रूप से, केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति मामले में संघीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था और अब उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा हुआ है.

कहां हैं राघव चड्ढा? 
आम आदमी पार्टी में चल रही इस उठापटक के बीच राघव चड्ढा के MIA (नदारद) होने पर सवाल अब भी बना हुआ है? माइक्रोब्लॉगिंग साइट X पर चड्ढा के अकाउंट के अनुसार, वह विट्रेक्टोमी के लिए 8 मार्च से लंदन में हैं, जो रेटिना डिटेचमेंट को रोकने के लिए एक प्रकार की आंख की सर्जरी है.

उन्होंने लंदन इंडिया फोरम 2024 में एक इंटरैक्टिव सत्र में भी भाग लिया था, जिसे लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स ने 9 मार्च को आयोजित किया था. उनकी पत्नी और बॉलीवुड अभिनेता परिणीति चोपड़ा भी फोरम में वक्ताओं में से एक थीं.

इस यात्रा के दौरान उन्होंने ब्रिटेन की विवादास्पद सांसद प्रीत कौर गिल से भी मुलाकात की, जिसकी भाजपा ने आलोचना की. गिल के साथ उनकी मुलाकात पर सवाल उठाते हुए, भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ब्रिटेन के सांसद पर खालिस्तानी अलगाववाद की वकालत करने, खालिस्तानियों के लिए धन जुटाने और इंडिया हाउस के बाहर हिंसक विरोध प्रदर्शन को वित्त पोषित करने सहित अन्य आरोप लगाए.

20 मार्च को, चड्ढा ने हाउस ऑफ कॉमन्स में प्रधानमंत्री के प्रश्न सत्र में भाग लेने के लिए अपनी पत्नी के साथ वेस्टमिंस्टर पैलेस का दौरा किया.

विशेष रूप से, 21 मार्च को, जब अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था, तो चड्ढा ने गिरफ्तारी की निंदा करते हुए दो ट्वीट किए. एक हिंदी में और दूसरा अंग्रेजी में. बाद में उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर केजरीवाल का बचाव किया और केंद्र सरकार पर हमला बोला.

तब से, वह अपने X अकाउंट पर सुनीता केजरीवाल द्वारा की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस, AAP प्रमुख को समर्थन देने वाले भारतीय नेताओं और रामलीला मैदान रैली के वीडियो साझा कर रहे हैं.

भारत में उनकी आखिरी सार्वजनिक उपस्थिति 2 मार्च को देखी गई थी, जब वह दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट के लिए अपनी उम्मीदवारी पर बधाई देने के लिए एक साथी AAP नेता से मिलने गए थे.

ED की लिस्ट में चड्ढा का नाम?
इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय ने भी मामले में चड्ढा के नाम का उल्लेख किया है, लेकिन उन्हें एजेंसी द्वारा आधिकारिक तौर पर पूछताछ के लिए नहीं बुलाया गया है.

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने मंगलवार को दावा किया कि उन्हें, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, विधायक दुर्गेश पाठक और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को निकट भविष्य में एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़