बच्चा है चॉकलेट खाने का शौकिन तो माता-पिता हो जाएं सावधान! पंजाब में Cake के बाद Chocolate खाना पड़ा भारी

Punjab Chocolate Case: घटना सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दुकान पर पहुंचे और चॉकलेट और अन्य वस्तुओं के नमूने एकत्र किए. अधिकारियों के मुताबिक, कुछ सामान एक्सपायर्ड पाए गए. मामले की जांच जारी है, वहीं परिवार ने अधिकारियों से दुकान को सील करने का आग्रह किया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 20, 2024, 05:48 PM IST
  • लुधियाना में चॉकलेट खाने के बाद डेढ़ साल की एक लड़की की तबीयत बिगड़ी
  • परिवार ने अधिकारियों से दुकान को सील करने का आग्रह किया
बच्चा है चॉकलेट खाने का शौकिन तो माता-पिता हो जाएं सावधान! पंजाब में Cake के बाद Chocolate खाना पड़ा भारी

Punjab Chocolate Case: पंजाब के पटियाला शहर में केक खाने के बाद एक लड़की की मौत के कुछ दिनों बाद, अब लुधियाना में चॉकलेट खाने के बाद डेढ़ साल की एक लड़की की तबीयत बिगड़ गई. लड़की के परिवार के अनुसार, चॉकलेट खाने के बाद लड़की को खून की उल्टी हुई.

घटना सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दुकान पर पहुंचे और चॉकलेट और अन्य वस्तुओं के नमूने एकत्र किए. अधिकारियों के मुताबिक, कुछ सामान एक्सपायर्ड पाए गए. मामले की जांच जारी है, वहीं परिवार ने अधिकारियों से दुकान को सील करने का आग्रह किया है.

एक्सपायर्ड थी चॉकलेट
बताया गया कि बच्ची ने जो चॉकलेट खाई थी, वह एक्सपायर्ड थी. लड़की की मेडिकल जांच में इस बात की पुष्टि हुई कि वह एक्सपायर्ड चॉकलेट खाने के बाद बीमार पड़ी.

लड़की के रिश्तेदार विक्की ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'लड़की राबिया अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ दिन पहले लुधियाना से हमारे घर पटियाला आई थी. परिवार के लुधियाना लौटने से पहले, हमने लड़की को जूस, चॉकलेट और अन्य वस्तुओं का एक पैकेट उपहार में दिया. घर लौटने के बाद बच्ची ने चॉकलेट खाई. तो उसकी तबीयत बिगड़ने लगी.' अब जहां लड़की का इलाज जारी है और पुलिस भी मामले की जांच कर रही है.

केक खाने से 10 साल की एक लड़की की मौत
पिछले महीने, पटियाला में अपने जन्मदिन पर केक खाने के बाद एक 10 वर्षीय लड़की की मृत्यु हो गई. उसकी मौत फूड प्वाइजनिंग से हुई. लड़की के दादा के अनुसार, केक खाने के बाद लड़की की छोटी बहन सहित पूरा परिवार बीमार पड़ गया.

हाल ही में एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें लड़की अपने प्रियजनों के साथ केक काटती और अपना जन्मदिन मनाती दिख रही थी. इसे उनकी मौत से कुछ घंटे पहले ही शूट किया गया था. उसके दादा के अनुसार, लड़की ने शाम करीब 7 बजे केक काटा और रात 10 बजे के करीब बीमार पड़ गई. केक खाने के बाद जहां पूरे परिवार को बेचैनी होने लगी, वहीं लड़की और उसकी छोटी बहन को उल्टी होने लगी.

परिवार ने राज्य स्वास्थ्य विभाग से कार्रवाई की मांग की थी और बाद में पता चला कि जिस बेकरी से केक का ऑर्डर दिया गया था वह पंजीकृत नहीं थी और नकली नाम से चल रही थी. यह भी पता चला कि ऑर्डर किया गया केक बासी था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़