Pune Metro update: सिविल कोर्ट से स्वारगेट तक अभी नहीं चलेगी मेट्रो, सुप्रिया सुले का मोदी पर तंज, कहा- छठी बार करेंगे उद्घाटन

Civil Court to Swargate Metro service: सुप्रिया सुले ने भाजपा-शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री जैसे 'व्यस्त व्यक्ति' के साथ समय निर्धारित करने का प्रयास कर रही है, जिसे उन्होंने एक निरर्थक कार्यक्रम बताया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Sep 26, 2024, 08:01 PM IST
  • सुप्रिया सुले का BJP-शिवसेना पर हमला
  • मोदी की पुणे यात्रा स्थगित होने से मेट्रो सर्विस में देरी
Pune Metro update: सिविल कोर्ट से स्वारगेट तक अभी नहीं चलेगी मेट्रो, सुप्रिया सुले का मोदी पर तंज, कहा- छठी बार करेंगे उद्घाटन

Pune Metro Update: पुणे मेट्रो अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पुणे यात्रा स्थगित होने के कारण सिविल कोर्ट से स्वारगेट तक मेट्रो सेवा को आम जनता के लिए खोलने में देरी हुई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी गुरुवार को भूमिगत मेट्रो रेल मार्ग का उद्घाटन करने वाले थे. हालांकि, शहर में भारी बारिश की चेतावनी के कारण, आखिरी समय में यात्रा रद्द करनी पड़ी.

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के साथ चर्चा के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि पीएम गुरुवार को पीएम मोदी नई पुणे मेट्रो लाइन समेत 11 परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले थे.

सुप्रिया सुले का BJP-शिवसेना पर हमला
इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की नेता सुप्रिया सुले ने पीएम मोदी की तीखी आलोचना की. सुले ने टिप्पणी की कि प्रधानमंत्री पहले ही पांच बार पुणे मेट्रो परियोजना का उद्घाटन कर चुके हैं, जिससे संकेत मिलता है कि उनका दौरा उसी पहल का छठा उद्घाटन होगा.

सुले ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'जिस मेट्रो के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री मोदी पुणे आने वाले थे, उसका उद्घाटन पांच बार हो चुका है. यह छठी बार होगा जब वह उसी काम के लिए आएंगे.'

सुले ने भाजपा-शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री जैसे 'व्यस्त व्यक्ति' के साथ समय निर्धारित करने का प्रयास कर रही है, जिसे उन्होंने एक निरर्थक कार्यक्रम बताया. उन्होंने कहा, 'यह चौंकाने वाला है कि महाराष्ट्र सरकार उसी कार्य के लिए प्रधानमंत्री जैसे व्यस्त व्यक्ति से समय मांग रही है.'

प्रधानमंत्री, जिला न्यायालय से स्वारगेट तक मेट्रो ट्रेन लाइन को हरी झंडी दिखाने और ₹22,600 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने वाले थे. लेकिन बुधवार शाम को पुणे में हुई भारी बारिश के कारण कार्यक्रम स्थल एसपी कॉलेज मैदान में जलभराव हो गया.

ये भी पढ़ें- Indira Ekadashi Vrat: वृंदावन-बरसाने में कब है इंदिरा एकादशी, जानें- व्रत से लेकर पारण तक का समय?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़