BHU में बोले पीएम मोदी, महादेव की कृपा से काशी में चारों ओर बज रहा विकास का डमरू

वाराणसी: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अगले दो दिन वाराणसी के दौरे पर हैं. देर रात पीएम मोदी गुजरात से बनारस पहुंचे हैं. यहां पर उन्होंने रात रोड शो किया.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 23, 2024, 12:00 PM IST
BHU में बोले पीएम मोदी, महादेव की कृपा से काशी में चारों ओर बज रहा विकास का डमरू

नई दिल्ली, PM Modi BHU Varansi: वाराणसी: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अगले दो दिन वाराणसी के दौरे पर हैं. देर रात पीएम मोदी गुजरात से बनारस पहुंचे हैं. यहां पर उन्होंने रात रोड शो किया. आज मोदी ने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में संसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए हैं, जिसके बाद जनता को संबोधन कर रहे हैं. मोदी ने काशी की जनता को संबोधन करते हुए कहा कि "हम सब तो निमित्त मात्र हैं, काशी में करने वाले तो केवल महादेव हैं। जहां महादेव की कृपा हो जाती है, वह धरती ऐसे ही समृद्ध हो जाती है. 

काशी को समय से कहा जाता है प्राचीन 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि ''जिस काशी को समय से भी प्राचीन कहा जाता है, जिसकी पहचान को युवा पीढ़ी जिम्मेदारी से सशक्त कर रही है. ये दृश्य हृदय में संतोष भी देता है, गौरव की अनुभूति भी कराता है और यह विश्वास भी दिलाता है कि अमृत काल में सभी युवा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.

आगे पीएम मोदी ने कहा कि "पिछले 10 वर्षों में काशी में विकास के जो कार्य हुए हैं और काशी के बारे में संपूर्ण जानकारी पर आज यहां दो बुक भी लांच की गई है। पिछले 10 वर्ष में काशी ने विकास की जो यात्रा तय की है, उसके हर पड़ाव और यहां की संस्कृति का वर्णन इन बुक में भी किया गया है।"

सीएम योगी ने कहा...
सीएम योगी ने कहा कि "अयोध्या धाम के साथ ही संयुक्त अरब अमीरात में पहला हिंदू मंदिर बना है. अब काशी की आभा वैश्विक मंच पर किस रूप में सांस्कृतिक रूप से बुलंद हो रही है. संयुक्त अरब अमीरात में बना हुआ मंदिर भी इसका एक नया उदाहरण है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़