Karnataka Elections: खरगे और उनके बेटे पर बरसे पीएम मोदी, जानिए क्या कहा

Karnataka Election 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ‘परिवार’ को खुश करने के लिए उन्हें ‘जहरीला सांप’ कहा और इसी क्रम को उनके ‘लायक पुत्र’ ने उन्हें ‘नालायक’ कहकर आगे बढ़ाया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2023, 06:48 PM IST
  • पीएम मोदी ने कांग्रेस को जमकर घेरा
  • पीएम मोदी ने कांग्रेसी नेताओं से की अपील
Karnataka Elections: खरगे और उनके बेटे पर बरसे पीएम मोदी, जानिए क्या कहा

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ‘परिवार’ को खुश करने के लिए उन्हें ‘जहरीला सांप’ कहा और इसी क्रम को उनके ‘लायक पुत्र’ ने उन्हें ‘नालायक’ कहकर आगे बढ़ाया. रायचूर जिले में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के नेताओं से अनुरोध किया कि मोदी को चाहे वह जो कहें, लेकिन ‘मेहरबानी करके’ महान परंपरा वाले कर्नाटक के गौरव का ध्यान रखते हुए चुनाव का स्तर इतना नीचे ना गिराएं. 

कांग्रेस को जमकर घेरा
मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पास विकास से जुड़ा न कोई मुद्दा है और न ही कोई दृष्टि बची है तथा ये लोग स्नेह और अपनत्व से अभिभूत कर देने वाले कर्नाटक की मान-मर्यादा का ध्यान रखना भी भूल चुके हैं. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में खरगे को कांग्रेस का ‘ओपनिंग बल्लेबाज’ बताते हुए उन्होंने कहा, ‘‘अब आप देखिए, अभी चुनाव की शुरुआत है और उनके ओपनिंग बैट्समैन ने क्या कहा? कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने परिवार को खुश करने के लिए... ऐसे अनुभवी व्यक्ति ने क्या कहा... मोदी को सांप कहा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘और फिर उनके पुत्र ने कमान संभाल ली. 

बेटे को भी दिया जवाब
एक लायक पिता ने जो कहा, लायक पुत्र ने उसे आगे बढ़ाया. यह जो कुछ भी हुआ, मैं तो उसको दोहरा भी नहीं सकता. ना ही मैं इस पर कोई टिप्पणी कर सकता हूं. ना ही मैं कर्नाटक के गौरव को नीचा करने वाले इन लोगों के लिए ज्यादा कुछ कह सकता हूं.’’ मोदी ने विश्वास जताया कि ‘कर्नाटक की गरिमा को दाग लगाने वाली कांग्रेस पार्टी को’ प्रदेश की जनता ही जवाब देगी.

कांग्रेसी नेताओं से की अपील
 उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के नेताओं से इतना जरूर आग्रह करूंगा कि वे मोदी को जो कहना हो कहें, पर मेहरबानी करके इस महान परंपरा वाले हमारे कर्नाटक के गौरव को ध्यान में रखते हुए चुनाव का स्तर इतना नीचे मत ले जाइए... इतना नीचे मत गिराइए.’’ मालूम हो कि खरगे ने पिछले दिनों एक चुनावी सभा में मोदी को ‘जहरीला सांप’ कहा था. इसके कुछ दिन बाद ही उनके बेटे और पूर्व मंत्री प्रियंक खरगे ने उन्हें (मोदी को) ‘नालायक’ कहा था. 

मोदी ने कहा, ‘‘हर कोई कांग्रेस की गतिविधियों, इस पार्टी के नेताओं की भाषा, उनके शब्दों, उनके अहंकार पर शर्म महसूस कर रहा है. सब कुछ बिल्कुल भद्दा रहा है.’’ प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी से लेकर सूडान में संघर्ष का उल्लेख करते हुए कहा कि जब भी देश पर संकट आया, तब कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के नेताओं ने उसपर भी राजनीति की. उन्होंने कहा, ‘‘आजकल सूडान में गृहयुद्ध चल रहा है. गोलियां चल रही हैं, हाहाकार मचा हुआ है. हम एक-एक भारतीय को सुरक्षित वापस लाने में रात-दिन जुटे हुए हैं, लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने इस पर भी राजनीति की और अनेक परिवारों को भड़काने का काम किया.

यह भी पढ़िए: मराठा योद्धा शरद पवार ने भाजपा के चाणक्य को ऐसी दी मात! जानें, इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़