लक्षद्वीप जाकर पीएम मोदी ने खेला ऐसा दांव, सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा बायकॉट मालदीव

पीएम मोदी का लक्षद्वीप दौरा भारत समेत दुनिया के कई देशों में ट्रेंड कर रहा है. लक्षद्वीप की खूबसूरती देख लोगों को मालदीव की याद आने लगी. आलम ये हुआ कि मालदीव की एक मंत्री ने भारत और पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी कर दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2024, 04:23 PM IST
  • जानें क्यों ट्रेंड हो रहा बायकॉट मालदीव
  • पीएम मोदी ने साझा की थी तस्वीरें
लक्षद्वीप जाकर पीएम मोदी ने खेला ऐसा दांव, सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा बायकॉट मालदीव

नई दिल्लीः पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने लक्षद्वीप दौरे की एक के बाद एक शानदार फोटो डाली थी.शुरुआत में लगा कि पीएम मोदी देश में पर्यटन बढ़ाने के लिहाज से ये तस्वीरें डाल रहे हैं. लेकिन पीएम मोदी का ये कदम उनकी कूटनीति का हिस्सा है. यह एक ऐसा दांव जिससे मालदीव का भारत विरोधी दांव चित नजर आ रहा है. ऐसा हम क्यों कह रहे हैं आइए आपको बताते हैं.

पीएम मोदी का लक्षद्वीप दौरा सुर्खियों में
पीएम मोदी का लक्षद्वीप दौरा भारत समेत दुनिया के कई देशों में ट्रेंड कर रहा है. लक्षद्वीप की खूबसूरती देख लोगों को मालदीव की याद आने लगी. आलम ये हुआ कि मालदीव की एक मंत्री ने भारत और पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी कर दी. यही नहीं देखते ही देखते सोशल मीडिया पर #BoycottMaldives ट्रेंड होने लगा. दरअसल, PM मोदी ने लक्षद्वीप दौरे का एक वीडियो शेयर किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग कहने लगे कि लाखों रुपए खर्च कर मालदीव जाने से बेहतर है कि लक्षद्वीप जाएं.

मालदीव की मंत्री ने क्या कहा
मालदीव की मंत्री मरियम शिउना ने एक्स पर पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट किया. हालांकि,मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने प्रतिक्रिया दी और मंत्री के इस बयान को गलत बताया. 

क्या कह रहे यूजर्स
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सोशल मीडिया पर एक यूजर ने PM मोदी का लक्षद्वीप वाला वीडियो शेयर करते हुए लिखा- बढ़िया कदम है! यह मालदीव की नई सरकार के लिए एक बड़ा झटका है, जो चीन की कठपुतली है. इस दौरे के बाद लक्षद्वीप में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

मालदीव के टिकट कैंसिल करा रहे लोग
भारतीयों के लिए मालदीव सबसे अच्छा पर्यटक केंद्र माना जाता है. अक्सर लोग यहां छुट्टियां मनाने जाते हैं. लेकिन जब से पीएम मोदी ने लक्षद्वीप की तस्वीरें और वीडियो साझा किए हैं अब कई भारतीयों ने मालदीव टिकट कैंसिल करा लिया है.लोग अब मालदीव से ज्यादा लक्षद्वीप को सर्च कर रहे हैं. 

दरअसल, राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के सत्ता संभालने के बाद दोनों देशों के बीच खटास आई है. राष्ट्रपति मुइज्जू चीन समर्थक माने जाते है. वे अपने देश से भारतीय सैनिकों को निकालने के लिए तैयार हैं. उन्होंने मालदीव में कथित भारतीय सेना की मौजूदगी के खिलाफ 'इंडिया आउट' का नारा दिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़