Paytm Payment Bank के कर्मचारी ने की सुसाइड, RBI के एक्शन से था परेशान!

PPBL: पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank Ltd) के एक 35 वर्षीय कर्मचारी ने नौकरी छूटने के डर के कारण इंदौर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 27, 2024, 11:14 AM IST
  • कर्मचारी ने नौकरी छूटने के डर से फांसी लगाकर की आत्महत्या
  • RBI के एक्शन के बाद से नौकरी को लेकर था चिंतित
Paytm Payment Bank के कर्मचारी ने की सुसाइड, RBI के एक्शन से था परेशान!

PPBL: मध्य प्रदेश के इंदौर में एक नौकरी पेशा व्यक्ति ने खौफनाक कदम उठा लिया. पुलिस ने बताया कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank Ltd) के एक 35 वर्षीय कर्मचारी ने नौकरी छूटने के डर के कारण इंदौर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.

पुलिस निरीक्षक तारेश कुमार सोनी ने कहा, 'प्रारंभिक जांच के अनुसार, पेटीएम कर्मचारी गौरव गुप्ता पिछले कुछ दिनों से इस डर से तनाव में थे कि कंपनी बंद हो सकती है और उनकी नौकरी जा सकती है. हम जांच कर रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि गुप्ता ने रविवार को अपने घर पर फांसी लगा ली. सोनी ने बताया कि पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. 

बता दें कि रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India) ने लगातार गैर-अनुपालन और बैंक में निरंतर मैटेरियल सुपरवाइजरी चिंताओं के कारण PPBL पर 15 मार्च के बाद पूरी तरह से रोक लगाने की बात कही गई है. यानी तय तारीख के बाद बैंक कोई जमा स्वीकार नहीं कर सकता. साथ ही ग्राहकों को दी जाने वाली तमाम सुविधाओं पर RBI ने रोक लगा दी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़