Parliament की सुरक्षा में बड़ी चूक, हमले की बरसी वाले दिन हुआ ये वाकया

Parliament Security Breach: लोकसभा में कार्यवाही चल रही थी, इसी दौरान दो लोगो ने सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए दर्शक दीर्घा से छलांग लगा दी. इस दौरान इन लोगों ने स्मोक कैंडल भी जलाई, इससे पूरे सदन में धुआं हो गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2023, 02:20 PM IST
  • स्मोक कैंडल लेकर लोकसभा में कूदे
  • दोनों आरोपी हिरासत में लिए गए
Parliament की सुरक्षा में बड़ी चूक, हमले की बरसी वाले दिन हुआ ये वाकया

नई दिल्ली: Parliament Security Breach: संसद में शीतकालीन सत्र चल रहा है. आज यानी 13 दिसंबर को संसद हमले की बरसी थी. साल 2001 में इसी दिन संसद पर आतंकी हमला हुआ था. संसद में बुधवार को बड़ी चूक सामने आई. लोकसभा में कार्यवाही चल रही थी, इसी दौरान दो लोगो ने सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए दर्शक दीर्घा से छलांग लगा दी. इस दौरान इन लोगों ने स्मोक कैंडल भी जलाई, इससे पूरे सदन में धुआं हो गया. दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. बाद में संसद के दोनों सदनों को भी स्थगित कर दिया गया.

वीडियो वायरल हुआ
हिरासत में लिए गए आरोपियों में से एक का नाम सागर है. ये लोग जूते में स्मोक कैंडल छिपाकर लाए थे. इनके पास से मैसूर के सांसद का रेफरी पास भी जब्त किया गया है. घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है. 

पन्नू ने दी थी धमकी
खालिस्तानी समर्थक पन्नू ने भी 13 दिसंबर को भारतीय संसद पर हमला करने की धमकी दी थी. उसने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की तस्वीर भी लगाई गई थी. अफजल को भारत में फांसी दी गई थी. दरअसल, पन्नू का दावा है कि भारत उस पर हमले की साजिश रच रहा है. इसके बाद उसने ये वीडियो जारी किया. अमेरिका ने भी पन्नू की हत्या की साजिश रचने के आरोप भारत पर लगाए थे. 

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में ऐसा हो सकता है BJP का नया मंत्रिमंडल, इनको मिल सकती है जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़