Parliament Budget Session: 31 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र, सरकार कर सकती है कोई बड़ा ऐलान!

Parliament Budget Session: मिली जानकारी के अनुसार, 31 जनवरी से संसद का बजट सत्र शुरू हो सकता है. यह बजट सत्र 9 फरवरी तक चलेगा. यह मोदी सरकार के इस कार्यकाल का आखिरी बजट होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2024, 05:23 PM IST
  • 31 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र
  • सरकार के इस कार्यकाल का अंतिम बजट
Parliament Budget Session: 31 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र, सरकार कर सकती है कोई बड़ा ऐलान!

नई दिल्ली: Parliament Budget Session: संसद बजट सत्र शुरू होने का समय नजदीक आ गया है. इसी महीने की 31 जनवरी से संसद का बजट सत्र शुरू हो जाएगा, जो 9 फरवरी तक चलेगा. मोदी सरकार के इस कार्यकाल का अंतिम बजट इसी सत्र में पेश किया जाएगा. देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दोनों सदनों को 31 जनवरी को संबोधित भी करेंगी.

किस दिन पेश होगा बजट?
सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि अगले महीने की 1 फरवरी को केंद्र सरकार बजट पेश लार सकती है. चूंकि, यह मोदी सरकार के इस कार्यकाल का अंतिम बजट है, इसलिए कोई बड़ी घोषणा भी की जा सकती है. इस बार का बजट सत्र 17वीं लोकसभा का भी अंतिम संसद सत्र होगा

संसद की सुरक्षा में हुई थी चूक
शीतकालीन सत्र में सरकार ने कई अहम बिल पारित करवाए थे. इसी दौरान संसद की सुरक्षा में भी चूक का मामला सामने आया था, जब दो शख्स दर्शक दीर्घा से कूदकर चलती लोकसभा कार्यवाही में घुस गए. हालांकि, उन्हें पकड़कर पुलिस को सौंप दिया गया था. 

140 विपक्षी सांसद सस्पेंड भी हुए
शीतकालीन सत्र में विपक्ष संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर चर्चा करना चाहता था, लेकिन सरकार इसके लिए राजी नहीं थी. विपक्ष संसद सुरक्षा में हुई चूक को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बयान देने की मांग कर रहा था. इस दौरान राज्यसभा और लोकसभा, दोनों सदनों में खूब हगामा हुआ और 140 से अधिक सांसदों को शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया था. अब देखना होगा इस बजट सत्र में विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच तालमेल दिखता है या नहीं.

ये भी पढ़ें- Mehbooba Mufti Accident: बाल-बाल बचीं पूर्व CM महबूबा मुफ्ती, गाड़ी का हुआ भीषण एक्सीडेंट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़