'मुझे यहां से निकालो, कीड़े-मकोड़े भरे हैं', जानें इमरान खान ने वकीलों से क्या कहा

पूर्व प्रधानमंत्री को 2018 से 2022 तक पद पर रहने के दौरान अपनी स्थिति का दुरुपयोग करके सरकारी उपहारों को खरीदने और बेचने के आरोप में दोषी ठहराए जाने के बाद लाहौर में उनके जमां पार्क निवास से गिरफ्तार किया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2023, 03:47 PM IST
  • जानिए क्या बोले इमरान खान
  • जेल में बंद हैं पाक के पूर्व पीएम
'मुझे यहां से निकालो, कीड़े-मकोड़े भरे हैं', जानें इमरान खान ने वकीलों से क्या कहा

नई दिल्लीः पाकिस्तान की राजनीति में इन दिनों काफी हलचल देखने को मिल रही है. पूर्व पीएम इमरान खान को जेल भेज दिया गया है और 5 साल तक चुनाव लड़ने पर भी रोक है. उधर, जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने वकीलों से कहा है कि उन्हें अटक जेल से बाहर निकाला जाए क्योंकि वह ऐसी कोठरी में नहीं रहना चाहते जहां दिन में मक्खियां और रात में कीड़े-मकौड़े भरे रहते हैं. 

तोशाखाना मामले में हुई है जेल
खान को तोशाखाना मामले में भ्रष्टाचार को लेकर तीन साल कैद की सजा सुनाई गई है. वह नाखुश और चिंतित है क्योंकि वह जेल की कोठरी में बंद हैं. क्रिकेटर से नेता बने 70 वर्षीय खान को इस्लामाबाद की निचली अदालत द्वारा मामले में “भ्रष्ट आचरण” का दोषी पाए जाने के तुरंत बाद शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया था. खान ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर करके अपनी दोषसिद्धि के खिलाफ अपील की है. 

कहा- मैं जेल में नहीं रहना चाहता
जियो न्यूज ने खान और उनके वकील के बीच मुलाकात की जानकारी रखने वाले अटक जेल के सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष ने अपनी कानूनी टीम से कहा है कि वह जेल में नहीं रहना चाहते . अधिकारियों ने खान को उद्धृत करते हुए कहा, “मुझे यहां से बाहर निकालो, मैं यहां नहीं रहना चाहता.” खान के वकील नईम हैदर पंजोथा को सोमवार को जेल अधिकारियों ने उनसे मिलने की इजाजत दी. 

वकीलों ने लगाया ये आरोप
पंजोथा ने ‘पीटीआई’ अध्यक्ष से मिलने के बाद कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को “सी-क्लास जेल सुविधाएं” प्रदान की गई हैं और उन्हें “परेशान करने वाली” परिस्थितियों में रखा जा रहा है. पंजोथा ने कहा कि इतनी कठिनाइयों के बावजूद खान का मनोबल ऊंचा था और उन्होंने संकल्प व्यक्त किया कि वह पूरा जीवन जेल में बिता देंगे लेकिन गुलामी के आगे नहीं झुकेंगे. 

सूत्रों ने कहा कि पीटीआई अध्यक्ष ने अपने वकील के साथ बैठक के दौरान जेल के हालात के बारे में उन्हें अपनी चिंताओं से अवगत कराया कि दिन में मक्खियां कोठरी में उन्हें परेशान करती हैं जबकि रात में कीड़े. 

क्या है इमरान खान पर आरोप
पूर्व प्रधानमंत्री को 2018 से 2022 तक पद पर रहने के दौरान अपनी स्थिति का दुरुपयोग करके सरकारी उपहारों को खरीदने और बेचने के आरोप में दोषी ठहराए जाने के बाद लाहौर में उनके जमां पार्क निवास से गिरफ्तार किया गया था. ये उपहार विदेश यात्राओं के दौरान प्राप्त हुए थे जिनकी कीमत 14 करोड़ रुपये (635,000 अमेरिकी डॉलर) से अधिक थी. खान ने आरोपों से इनकार किया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़