Diwali पर बैंक एटीएम से निकले 'चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया' के नोट, नकली नोट को लेकर मचा हंगामा

उत्तर प्रदेश के अमेठी में बैंक ग्राहकों को एक बड़ा झटका तब लगा जब एक एटीएम से 200 रुपये के नकली नोट निकलने लगे. इसका खुलासा तब हुआ जब दिवाली की खरीदारी के लिए लोग एटीएम से पैसे निकाल रहे थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2022, 05:23 PM IST
  • एटीएम से निकले चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया के नोट
  • खबर फैलते ही एटीएम के बाहर मचा हंगामा
Diwali पर बैंक एटीएम से निकले 'चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया' के नोट, नकली नोट को लेकर मचा हंगामा

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में बैंक ग्राहकों को एक बड़ा झटका तब लगा जब एक एटीएम से 200 रुपये के नकली नोट निकलने लगे. इसका खुलासा तब हुआ जब दिवाली की खरीदारी के लिए लोग एटीएम से पैसे निकाल रहे थे. 

एटीएम से निकले चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया के नोट

घटना के एक वीडियो में एक शख्स को एटीएम से निकाले गए नोट दिखाते हुए देखा जा सकता है. पहली नजर में, नोट मूल 200 रुपये के नोट जैसा ही दिखता है, लेकिन करीब से देखने पर अंतर का पता चलता है. नोटों पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया और फुल ऑफ फन जैसे शब्द छपे हुए हैं.

खबर फैलते ही एटीएम के बाहर मचा हंगामा

नकली नोट मिलने की खबर फैलते ही लोगों ने एटीएम पर हंगामा करना शुरू कर दिया और वहां भारी भीड़ जमा हो गई. स्थानीय पुलिस को बुलाया गया और पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि संबंधित बैंक को सूचित किया जा रहा है और गुरुवार को जांच शुरू होगी जब बैंक लंबे ब्रेक के बाद फिर से खुलेंगे.

यह भी पढ़िए: मल्लिकार्जुन खड़गे ने संभाली कांग्रेस की कमान, सोनिया बोलीं- परिवर्तन संसार का नियम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़