Nuh Violence: यात्रा के दौरान जज की गाड़ी पर हुआ था हमला, नूंह में दो मस्जिदों पर पेट्रोल बम फेंके गए

Nuh Violence: मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने हरियाणा के नूंह जिले के तावडू में बुधवार रात दो मस्जिदों पर मोलोटोव कॉकटेल यानी पेट्रोल बम फेंके. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. वहीं एक प्राथमिकी के मुताबिक, धार्मिक यात्रा पर हमले के दौरान भीड़ ने नूंह की एक अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की गाड़ी पर हमला कर उसमें आग लगा दी. हमले में न्यायाधीश और उनकी तीन साल की बेटी बाल-बाल बच गईं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2023, 11:12 AM IST
  • दोनों मस्जिदों को थोड़ा नुकसान हुआ
  • दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया
Nuh Violence: यात्रा के दौरान जज की गाड़ी पर हुआ था हमला, नूंह में दो मस्जिदों पर पेट्रोल बम फेंके गए

नई दिल्लीः Nuh Violence: मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने हरियाणा के नूंह जिले के तावडू में बुधवार रात दो मस्जिदों पर मोलोटोव कॉकटेल यानी पेट्रोल बम फेंके. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. वहीं एक प्राथमिकी के मुताबिक, धार्मिक यात्रा पर हमले के दौरान भीड़ ने नूंह की एक अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की गाड़ी पर हमला कर उसमें आग लगा दी. हमले में न्यायाधीश और उनकी तीन साल की बेटी बाल-बाल बच गईं.

दोनों मस्जिदों को थोड़ा नुकसान हुआ
पुलिस ने बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुई इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ. जिन मस्जिदों पर ये हमले हुए, उनमें से एक विजय चौक के निकट और दूसरी पुलिस थाने के पास स्थित है. दोनों मस्जिदों को थोड़ा नुकसान पहुंचा है. 

दमकल ने आग पर काबू पाया
पुलिस ने बताया कि इन घटनाओं की सूचना मिलते ही दमकल के दो वाहनों को मस्जिदों की ओर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया. उसने बताया कि कुछ अज्ञात हमलावरों ने पलवल जिले के मीनार गेट बाजार में चूड़ियों की एक दुकान को भी आग लगा दी. भीड़ की ओर से विश्व हिंदू परिषद की यात्रा को रोकने की कोशिश करने के बाद सोमवार को नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर नूंह और पलवल में निषेधाज्ञा लागू है. 

बाल-बाल बचीं न्यायाधीश और उनकी बेटी
नूंह शहर थाने में मंगलवार को दर्ज प्राथमिकी में बताया गया कि अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) अंजलि जैन की गाड़ी पर सोमवार को हमलावरों ने पथराव और गोलीबारी की, जिस कारण उन्हें और उनकी बेटी को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा. 

पुराने बस स्टैंड में लेनी पड़ी शरण 
न्यायाधीश, उनकी बेटी और कर्मचारियों को नूंह के पुराने बस स्टैंड की एक वर्कशॉप में शरण लेनी पड़ी, जिन्हें बाद में कुछ अधिवक्ताओं ने बचा लिया. नूंह एसीजेएम की अदालत में प्रोसेसर सर्वर (कानूनी कारवाई में मौजूद पक्षों को कानूनी दस्तावेज देने वाला व्यक्ति) के रूप में काम करने वाले टेकचंद की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़िएः Nuh Violence: हरियाणा के इन जिलों में 5 अगस्त तक बंद रहेगा इंटरनेट, दिल्ली में हाई अलर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़