जोशीमठ में भूस्खलन के लिए कौन है जिम्मेदार? परियोजना की सुरंग पर NTPC ने कही ये बात

एनटीपीसी ने अपने बयान में ये साफ किया है कि तपोवन विष्णुगढ़ जलविद्युत परियोजना की सुरंग जोशीमठ में भूस्खलन के लिए जिम्मेदार नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 9, 2023, 09:19 PM IST
  • तपोवन विष्णुगढ़ जलविद्युत परियोजना पर एनटीपीसी का बयान
  • कहा- परियोजना की सुरंग जोशीमठ में भूस्खलन के लिए जिम्मेदार नहीं
जोशीमठ में भूस्खलन के लिए कौन है जिम्मेदार? परियोजना की सुरंग पर NTPC ने कही ये बात

नई दिल्ली: सरकारी स्वामित्व वाली बिजली निर्माता एनटीपीसी ने कहा है कि उसकी तपोवन विष्णुगढ़ जलविद्युत परियोजना की सुरंग का जोशीमठ में हो रहे भूस्खलन से कोई लेना-देना नहीं है. एनटीपीसी का यह बयान जोशीमठ को भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र घोषित किये जाने की पृष्ठभूमि में आया है.

'जोशीमठ कस्बे के नीचे से नहीं गुजर रही है सुरंग'
बयान के मुताबिक, 'तपोवन विष्णुगढ़ जलविद्युत परियोजना की सुरंग को भी जोशीमठ कस्बे में जमीन धंसने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. स्पष्ट किया जाता है कि एनटीपीसी द्वारा बनाई गयी सुरंग जोशीमठ कस्बे के नीचे से नहीं गुजर रही.'

कंपनी के मुताबिक इस सुरंग का निर्माण सुरंग बोरिंग मशीन से किया गया है और धौलीगंगा नदी पर बनाई जा रही इस परियोजना पर इस समय कंपनी कोई विस्फोट कार्य नहीं कर रही.

'कस्बे में हो रहे भूस्खलन से कोई लेना-देना नहीं'
बीते पांच जनवरी के बयान के अनुसार, 'एनटीपीसी पूरी जिम्मेदारी के साथ सूचित करना चाहती है कि सुरंग का जोशीमठ कस्बे में हो रहे भूस्खलन से कोई लेना-देना नहीं है. इस तरह की विषम परिस्थिति में कंपनी जोशीमठ की जनता के साथ अपनी सहानुभूति और संवेदना प्रकट करती है.'
(इनपुट: भाषा)

इसे भी पढ़ें- अर्शदीप सिंह को आतंकी घोषित किया, गृह मंत्रालय ने की कार्रवाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़