मैं मक्का गया, गैर मुस्लिम तेलुगू यूट्यूबर के दावे पर हंगामा

यूट्यूबर के मक्का जाने के दावे से एक नया विवाद खड़ा हो गया है.  इंटरनेट यूजर्स के एक वर्ग ने सऊदी नियमों का उल्लंघन करने के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2022, 01:18 PM IST
  • मोबाइल पर एक तस्वीर भी दिखाई
  • मस्जिद के पास दुआ मांगते दिख रहा है
मैं मक्का गया, गैर मुस्लिम तेलुगू यूट्यूबर के दावे पर हंगामा

हैदराबाद: एक गैर मुस्लिम तेलुगू यूट्यूबर ने दावा किया है कि उसने सऊदी अरब में इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल मक्का का दौरा किया है. यूट्यूबर के इस दावे से एक नया विवाद खड़ा हो गया है. इंटरनेट यूजर्स के एक वर्ग ने सऊदी नियमों का उल्लंघन करने के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान किया है.

क्या है रवि का दावा
रवि प्रभु ने हाल ही में एक लाइव चैट में दावा किया था कि उसने मक्का में प्रवेश किया है. यहां तक कि उसने अपने मोबाइल पर एक तस्वीर भी दिखाई, जिसमें वह सबसे पवित्र मस्जिद के पास खड़े होकर हाथ उठाकर दुआ मांगता दिख रहा है.

कुरान की आयतें सुनाईं
एक अन्य वीडियो क्लिप में यात्री ने खुलासा किया कि मक्का के एंट्री प्वाइंट पर उसे कुरान की कुछ आयतें पढ़ने के लिए कहा गया, जब उसने सुना दी, तब उसे अंदर आने की अनुमति दी गई.

हालांकि, युट्यूबर के दावे ने कुछ नेटिजन्स के साथ उसकी कार्रवाई पर सवाल उठाया और यहां तक कि सऊदी अधिकारियों से कार्रवाई करने की मांग की. इस विवाद के मद्देनजर रवि ने अपनी कथित मक्का यात्रा के बारे में किसी भी सवाल का जवाब देना बंद कर दिया. सोशल मीडिया पर बाद के लाइव सत्रों के दौरान, यात्री ने मक्का के बारे में किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया. 

हो रहा विरोध
कुछ नेटिजन्स ने टिप्पणी की है कि उसकी कार्रवाई उचित और कानूनी नहीं थी. उनमें से एक ने तो यहां तक कह दिया कि उसे 8-10 साल की कैद हो सकती है. एक अन्य नेटीजन ने कहा कि उसे नियमों का उल्लंघन करके मक्का में प्रवेश करने के लिए सऊदी अरब में मौत की सजा का सामना करना पड़ सकता है. एक ट्विटर यूजर ने मक्का में प्रवेश करने के लिए फर्जी मुस्लिम सर्टिफिकेट का इस्तेमाल करने के आरोप में रवि के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए सऊदी अधिकारियों को टैग किया है. 

रवि के यूट्यूब चैनल रवि तेलुगू ट्रैवलर के 6 लाख से अधिक सब्सक्राइकर हैं. उसने मक्का में प्रवेश करने वाले पहले तेलुगू युट्यूबर होने का दावा किया है. उन्होंने यात्री के दावों का एक वीडियो भी पोस्ट किया. इससे पहले एक हाल में एक इजराइली पत्रकार ने भी मुस्लिम न होते हुए भी मक्का में प्रवेश किया था. बता दें कि मक्का में गैर मुस्लिमों के प्रवेश की मनाही है.

यह भी पढ़िए: डबल-डेकर बस से बड़े हैं इस महिला के नाखून, 43 फीट लंबाई के साथ बनाया विश्व रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़