नीता अंबानी ने दिया इस्तीफा, RIL बोर्ड में शामिल हुए आकाश, ईशा और अनंत

Nita Ambani Resigned: मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज से इस्तीफा दे दिया. नीता अंबानी की जगह ईशा अंबानी की नियुक्ति कर दी गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 28, 2023, 04:05 PM IST
  • नीता अंबानी ने दिया इस्तीफा
  • बोर्ड में शामिल हुई ईशा अंबानी
नीता अंबानी ने दिया इस्तीफा, RIL बोर्ड में शामिल हुए आकाश, ईशा और अनंत

नई दिल्ली Nita Ambani Resigned: मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज से इस्तीफा दे दिया.  नीता अंबानी की जगह ईशा अंबानी की नियुक्ति कर दी गई है. आरआईएल बोर्ड ने निदेशक बोर्ड में ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी की नियुक्ति की सिफारिश की. नीता अंबानी बोर्ड से हट जाएंगी वैसे वो रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन बनी रहेंगी. 

150 अरब डॉलर निवेश 
मुकेश अंबानी ने एजीएम ने पिछले 10 सालों में रिलायंस इंडस्ट्रीज में लगभग 150 अरब डॉलर का निवेश किया. यह निवेश किसी भी कॉरपोरेट ग्रुप के द्वारा किया गया सबसे बड़ा निवेश हैं.  मुकेश अंबानी ने कहा कि 2023 में रिलायंस 2.6 नए लोगों नौकरी दी है. 

जियो नेटवर्क 
मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत में चालू कुल 5जी सेल में से लगभग 85 फीसदी जियो के नेटवर्क में हैं. कंपनी अपने नेटवर्क में हर 10 सेकंड में 5जी सेल जोड़ रही है. दिसंबर के पास लगभग 1 मिलियन 5 जी सेल चालू हो जाएंगे. मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत में चालू कुल 5जी में से लगभग 85 जियो नेटवर्क में हैं. 

गणेश चतुर्थी पर जियो फाइबर होगा लॉन्च 
मुकेश अंबानी ने एजीएम में घोषणा करते हुए कहा कि 19 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी के दिन रिलायंस जियो फाइबर लॉन्च होगा. रिलायंस के जियो एयर फाइबर से लोगों को 5G नेटवर्क और बेहतरीन वायरलेस टेक्नोलॉजी की मदद से मिलेगी. यह सेवा घर और ऑफिस में में मिलेगी. 

इसे भी पढ़ें: Nuh Shobha Yatra : नूंह में सुरक्षा के लिए ड्रोन तैनात, अयोध्या से आए संतों को पुलिस ने गुरुग्राम बॉर्डर पर रोका 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़