अडानी विवाद पर अदालत में क्या कहेगी सरकार? सीतारमण ने कहा- मैं यह नहीं बताऊंगी..

निर्मला सीतारमण ने अडानी मामले पर कहा कि भारत के नियामक अनुभवी होने के साथ अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ भी हैं. उन्होंने बताया कि नियामक इस मामले को देख रहे हैं और वे अभी नहीं, हमेशा ही सजग रहते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2023, 07:37 PM IST
  • अडानी प्रकरण में सीतारमण ने क्या कहा?
  • 'नियामक काफी अनुभवी, मामले को देख रहे'
अडानी विवाद पर अदालत में क्या कहेगी सरकार? सीतारमण ने कहा- मैं यह नहीं बताऊंगी..

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने अडानी समूह (Adani Group) के शेयरों में दो हफ्ते से जारी भारी उठापटक को लेकर उठ रहे सवालों के बीच शनिवार को कहा कि भारतीय नियामक बेहद अनुभवी हैं और वे इस मामले को देख रहे हैं.

अडानी मामले पर मीडिया से क्या बोलीं निर्मला सीतारमण?
निर्मला सीतारमण ने यहां अडानी मामले में संवाददाताओं के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भारत के नियामक अनुभवी होने के साथ अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ भी हैं. उन्होंने कहा, 'नियामक इस मामले को देख रहे हैं और वे अभी नहीं, हमेशा ही सजग रहते हैं.'

वित्त मंत्री से अडानी समूह के शेयरों को कृत्रिम ढंग से गिराने की जांच करने की मांग वाली जनहित याचिका पर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणियों के बारे में पूछा गया था.

अडानी मामले पर सरकार न्यायालय में क्या कहने जा रही है?
उन्होंने कहा, 'मैं यहां पर यह नहीं बताऊंगी कि सरकार न्यायालय में क्या कहने जा रही है.... भारत के नियाम बहुत अनुभवी हैं और वे अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं.' अडानी समूह के शेयरों में पिछले दो हफ्ते में भारी गिरावट होने से निवेशकों को काफी नुकसान हुआ है.

हिंडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट में शेयरों के भाव बेतहाशा बढ़ाने के लिए गलत तरीके अपनाने का आरोप अडानी समूह पर लगाए जाने के बाद यह गिरावट आई है. हालांकि समूह ने इन आरोपों को झूठ बताते हुए खारिज किया है. इसे लेकर उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है.

शुक्रवार को शीर्ष अदालत ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि वह निवेशकों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए एक सशक्त व्यवस्था बनाने के पक्ष में है. इस बारे में उसने बाजार नियामक सेबी और केंद्र सरकार से पक्ष रखने को कहा है.

इसे भी पढ़ें- बच्चों को पिला रहे हैं पाउडर वाला दूध, तो हो जाइए सावधान! WHO ने किया ये खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़