Nikki Yadav Murder: साहिल गहलोत और निक्की को लेकर सबसे बड़ा खुलासा, केस में आया नया मोड़ा

निक्की यादव हत्याकांड में पुलिस ने साहिल गहलोत के पिता, उसके दो चचेरे भाइयों आशीष और नवीन (दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल) और दो दोस्तों अमर और लोकेश को निक्की यादव (23) से छुटकारा पाने और दूसरी लड़की के साथ शादी करने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2023, 12:25 PM IST
  • पूछताछ में बताई 2020 में शादी करने की बात
  • साहिल पर साजिश रचकर हत्या करने का आरोप
Nikki Yadav Murder: साहिल गहलोत और निक्की को लेकर सबसे बड़ा खुलासा, केस में आया नया मोड़ा

नई दिल्लीः निक्की यादव हत्याकांड में पुलिस ने साहिल गहलोत के पिता, उसके दो चचेरे भाइयों आशीष और नवीन (दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल) और दो दोस्तों अमर और लोकेश को निक्की यादव (23) से छुटकारा पाने और दूसरी लड़की के साथ शादी करने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

पूछताछ में बताई 2020 में शादी करने की बात 
न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि 10 फरवरी को कश्मीरी गेट पर 23 वर्षीय निक्की यादव की कथित रूप से गला घोंटकर हत्या करने वाले साहिल ने जांचकर्ताओं को बताया है कि दोनों ने 2020 में शादी की थी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, साहिल से पुलिस हिरासत के दौरान लंबी पूछताछ की गई और खुलासा किया कि निक्की उसे किसी और से शादी करने के लिए मना कर रही थी, क्योंकि वे पहले ही 2020 में शादी कर चुके थे.

साहिल पर साजिश रचकर हत्या करने का आरोप
अधिकारी ने कहा, 'वह उससे उसके परिवार की ओर से 10 फरवरी को तय की गई दूसरी लड़की से शादी न करने की गुहार लगा रही थी. साहिल ने अपने पिता, दो चचेरे भाइयों और दो दोस्तों के साथ साजिश रचकर निक्की को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनाई थी.'

पुलिस ने सभी पांचों सह-आरोपियों को पकड़ा
अधिकारी ने कहा, 'साहिल ने योजना को अंजाम दिया और उसकी हत्या कर दी और उसी दिन अन्य सह-आरोपी व्यक्तियों को इसके बारे में सूचित किया और फिर वे सभी शादी समारोह में गए.' अधिकारी ने कहा, 'सभी पांच सह-आरोपियों से गहन पूछताछ की गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.'

अधिकारी ने कहा, 'साहिल वहां दो से तीन घंटे रुका और बाद में दोनों निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन चले गए. लेकिन जब उन्हें गोवा का टिकट नहीं मिला, तो उन्होंने हिमाचल प्रदेश जाने का फैसला किया और आईएसबीटी, कश्मीरी गेट पहुंचे.'

डेटा केबल से निक्की का गला घोंटने का आरोप
जब दोनों आईएसबीटी पहुंचे तो उनके बीच कहासुनी हो गई. फिर उसने कार के अंदर अपने मोबाइल फोन डेटा केबल से निक्की का गला घोंट दिया, शायद 10 फरवरी को सुबह करीब 8 बजे उसके शव को छिपाने के लिए अपने ढाबे पर चला गया और फिर 10 फरवरी को दूसरी लड़की से शादी कर ली.

यह भी पढ़िएः वो राजा, जिन्होंने भारत के आखिरी चीतों का कर दिया था शिकार, जानिए देश में कैसे खत्म हुए चीते

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़