कर्नाटक में युवा BJP नेता की हत्या में नया एंगल! पुलिस इस थ्योरी पर भी कर रही है जांच

कर्नाटक पुलिस प्रवीण हत्याकांड की जांच में नई थ्योरी पर भी काम कर रही है. दरअसल बेल्लारी में बीती 19 जुलाई को मसूद बी नाम के एक 18 वर्षीय युवा की हत्या हुई थी. मसूद मूल रूप से केरल के कसारगोड का रहने वाला था. अब प्रवीण नेट्टारू हत्याकांड से मसूद केस के लिंक की जांच भी की जा रही है. 

Last Updated : Jul 29, 2022, 07:35 PM IST
  • एक और नई थ्योरी आई सामने.
  • पुलिस नए एंगल पर कर रही जांच
कर्नाटक में युवा BJP नेता की हत्या में नया एंगल! पुलिस इस थ्योरी पर भी कर रही है जांच

नई दिल्ली. कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की यूथ विंग के नेता प्रवीण नेट्टारू हत्याकांड में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. इस बीच एक मीडिया रिपोर्ट में नई थ्योरी पर पुलिस जांच की बात का खुलासा किया गया है. यह नई थ्योरी बीती 19 जुलाई को बेल्लारी में हुई एक मुस्लिम युवक की हत्या से जुड़ी हुई है. 

इंडियन एक्सप्रेस की वेबसाइट पर प्रकाशित एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि कर्नाटक पुलिस प्रवीण हत्याकांड की जांच में इस नई थ्योरी पर काम कर रही है. दरअसल बेल्लारी में बीती 19 जुलाई को मसूद बी नाम के एक 18 वर्षीय युवा की हत्या हुई थी. मसूद मूल रूप से केरल के कसारगोड का रहने वाला था. वह अपने परिवार से दूर बेल्लारी में काम करता था. 

क्या मसूद की हत्या का बदला लिया गया?
मसूद पर 8 युवाओं के एक समूह ने हमला किया था. रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना में बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं का भी नाम सामने आया था. यह मामला एक लोकल स्टोर पर छोटे विवाद के बाद शुरू हुआ था. 21 जुलाई को मसूद की मौत हो गई थी. कर्नाटक पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने कहा- हमें अभी यह कंफर्म करना है कि बीजेपी के युवा नेता की हत्या का मसूद की मौत से कोई लिंक है या नहीं. 

सीएम ने किया वादा-अब होगा बेहद सख्त एक्शन
बता दें कि प्रवीण नेट्टारू की हत्या को लेकर मचे बवाल के बीच राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सख्त एक्शन की बात कर दी है. उन्होंने यह कह कर सबकों चौंका दिया है कि अगर जरूरत पड़ी तो उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का मॉडल भी लागू कर सकते हैं. बोम्मई का इशारा साफ था कि वो इन घटनाओं के खिलाफ बेहद सख्त रुख अख्तियार करेंगे. 

पूरी तरह खत्म होगा पीएफआई?
साथ ही बोम्मई ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया को पूरी तरह खत्म करने की बात भी कही है.  उन्होंने कहा-हम इस स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. सामान्य जांच के अलावा विशेष कानून भी बनाए जाएंगे. केरल हाईकोर्ट ने अपने बयान में पीएफआई जैसे संगठनों को अतिवादी बताया था. इन संगठनों की हरकतें इस बयान को सही साबित करती हैं. हम ऐसे संगठनों को पूरी तरह बर्बाद कर देंगे जो मासूम लोगों की हत्याओं में शामिल हैं. सामान्य सुरक्षा सिस्टम के अलावा एक पूरी कमांडो फोर्स बनाई जाएगी जिसके पास खुफिया जानकारियों और हथियारों की पूरी व्यवस्था मौजूद होगी. 

बोम्मई ने साफ कर दिया है कि उनकी सरकार ने बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या को बेहद गंभीरता से लिया है. उन्होंने कहा-पार्टी के हर कार्यकर्ता और सामान्य नागरिक का जीवन बहुत महत्वपूर्ण है. कट्टरपंथी संगठनों ने पर्याप्त पाप कर लिए हैं और अब उनके अंत का समय आ गया है. आने वाले दिनों में बेहद कड़े कदम उठाए जाएंगे. मैं युवाओं की भावनाओं को समझता हूं. मैं उनके गुस्से के साथ खुद को जुड़ा हुआ पाता हूं. अब उनकी आशाओं के अनुरूप ही एक्शन लिया जाएगा.  

इसे भी पढ़ें- सर्वे: अधीर रंजन के बयान पर लोगों की राय, कितने फीसदी लोग कांग्रेस के साथ और कितने खिलाफ?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़