म्यांमार की महिला से ऑटो चालक समेत 4 लोगों ने किया बलात्कार, जानिए पूरा मामला

म्यांमार की एक महिला ने एक ऑटो चालक समेत चार लोगों पर उसका अपहरण कर उससे बलात्कार किए जाने का आरोप लगाया है, जिसके बाद पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2023, 11:26 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • हरिद्वार में भी बलात्कार की खबर
म्यांमार की महिला से ऑटो चालक समेत 4 लोगों ने किया बलात्कार, जानिए पूरा मामला

नई दिल्लीः म्यांमार की एक महिला ने एक ऑटो चालक समेत चार लोगों पर उसका अपहरण कर उससे बलात्कार किए जाने का आरोप लगाया है, जिसके बाद पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि वह और उसका पति अपनी बेटी का उपचार कराने के लिए दक्षिण पूर्वी दिल्ली आए थे. 

अपहरण कर रेप का लगाया आरोप
पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक ऑटो चालक ने कालिंदी कुंज इलाके से महिला का कथित रूप से अपहरण किया और वह उसे एक दूर दराज की जगह पर ले गया, जहां उसका यौन उत्पीड़न किया गया. उन्होंने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

दिल्ली महिला आयोग ने इस घटना को लेकर शहर की पुलिस को मंगलवार को एक नोटिस जारी किया. आयोग ने डीसीपी (पुलिस उपायुक्त) दक्षिण पूर्वी जिले को जारी नोटिस में प्राथमिकी की प्रति, आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों और विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है. इसने पुलिस को तीन मार्च तक जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है. 

हरिद्वार में भी रेप की घटना
पिछले पांच वर्षों से अपनी नाबालिग सौतेली पुत्री के साथ कथित रूप से दुष्कर्म कर रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. कनखल क्षेत्र में यह मामला तब सामने आया जब 15 वर्षीय पीड़िता की दिव्यांग मां ने इसका पता चलने पर पुलिस में अपने पति के खिलाफ शिकायत दी.

ये भी पढ़ेंः 146 साल बाद फरवरी में पड़ी इतनी गर्मी, IMD ने इन राज्यों को लेकर दी चेतावनी

 कनखल थाना प्रभारी नरेश राठौर ने बताया कि पुलिस ने मामले में कारवाई करते हुए आरोपी अशोक के खिलाफ पॉक्सो के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने कहा कि पीड़िता की चिकित्सीय जांच करवाई गई है. उन्होंने बताया कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला आरोपी हरिद्वार के कनखल में दर्जी का काम करता है जिसने अपनी पहली पत्नी की मौत के बाद 14 साल पहले एक दिव्यांग महिला के साथ विवाह कर लिया था. 

उन्होंने कहा कि उस महिला की पहले से एक पुत्री थी जिसे सोमवार देर शाम एक बार फिर घर पर अकेला पाकर आरोपी ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया. पिछले पांच साल से अपने सौतेला पिता की करतूत से परेशान पीड़िता ने मां के घर लौटने पर अपनी आपबीती सुनाई जिसके बाद मां ने पति के खिलाफ तहरीर दी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़