मुस्लिम वकील ने अपनी पत्नी से की दूसरी शादी, जानें घर पर क्यों पुलिस है तैनात

केरल मुस्लिम वकील ने अपनी पत्नी से ही दूसरी शादी कर ली.दूसरी बार शादी  विशेष विवाह अधिनियम (एसएमए) के तहत की है. उनका फिर शादी करने का मकसद सारी संपत्ति बेटियों को देना है.क्योंकि “मुस्लिम पर्सनल लॉ” के तहत बेटियों को अपने पिता की संपत्ति का केवल दो-तिहाई हिस्सा मिलेगा. 

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : Mar 10, 2023, 10:43 AM IST
  • एसएमए के तहत अपनी पत्नी शीना से दूसरी शादी कर ली
  • पुलिस ने मुस्लिम वकील के घर के आसपास निगरानी बढ़ाई
मुस्लिम वकील ने अपनी पत्नी से की दूसरी शादी, जानें घर पर क्यों पुलिस है तैनात

कासरगोड (केरल): केरल में मुस्लिम पुनर्विवाह का अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम वकील ने अपनी पत्नी से ही दूसरी शादी कर ली. दरअसल वकील ने अपनी पत्नी से दूसरी बार शादी  विशेष विवाह अधिनियम (एसएमए) के तहत की है. ताकि उनकी सारी संपत्ति उनकी बेटियों के पास रहे और किसी अन्य रिश्तेदार के पास न जाए. 

क्या कहा पुलिस ने
केरल पुलिस ने बृहस्पतिवार को कहा कि अपनी बेटियों की वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष विवाह अधिनियम (एसएमए) के तहत अपनी पत्नी से दूसरी शादी करने वाले एक मुस्लिम वकील के घर के आसपास उसने निगरानी बढ़ाई है. 

कुछ संगठनों ने दी थी धमकी
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति और उसके परिवार के खिलाफ कुछ संगठनों द्वारा धमकी दिए जाने की खबरों के मद्देनजर यहां कन्हानगढ़ में वकील-अभिनेता सी. शुक्कुर के घर के इलाके में सतर्कता बढ़ा दी गई है. 

पुलिस के मुदाबिक शुक्कुर ने बुधवार को होसदुर्ग तालुक के कन्हानगढ़ में एक उप-रजिस्ट्रार कार्यालय में अपनी तीन बेटियों की उपस्थिति में एसएमए के तहत अपनी पत्नी शीना से दूसरी शादी कर ली. 

क्यों लिया ये फैसला
मुस्लिम दंपति ने एसएमए के तहत पुनर्विवाह करने का फैसला किया क्योंकि “मुस्लिम पर्सनल लॉ” के तहत बेटियों को अपने पिता की संपत्ति का केवल दो-तिहाई हिस्सा मिलेगा. वहीं संपत्ति बाकी पुरुष उत्तराधिकारी की अनुपस्थिति में भाइयों के पास जाएगा. बता दें कि “मुस्लिम पर्सनल लॉ” संपत्ति के विरासत को भी नियंत्रित करता है. 

इसे भी पढ़ें- Extra Marital Affairs: भारतीय महिलाओं में बढ़ी शादी के बाद चीटिंग की तादाद, जानें कौन सा शहर बना बेवफाई की राजधानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़