मुख्तार अंसारी की बहू निकहत क्यों हुईं गिरफ्तार? जानें पुलिस के एक्शन की वजह

माफिया मुख्तार अंसारी की बहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल अपने विधायक पति अब्‍बास अंसारी से मिलने पहुंचीं निकहत अंसारी पर गंभीर आरोप लगे और उन्हें जेल के बाहर से गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही जेल अधीक्षक समेत आठ जेलकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2023, 06:03 PM IST
  • पति अब्‍बास अंसारी से मिलने पहुंचीं निकहत गिरफ्तार
  • जेल अधीक्षक समेत आठ जेलकर्मी किए गए निलंबित
मुख्तार अंसारी की बहू निकहत क्यों हुईं गिरफ्तार? जानें पुलिस के एक्शन की वजह

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की रगौली जेल में गैर कानूनी ढंग से अपने विधायक पति अब्बास अंसारी से मुलाकात करने गईं निकहत अंसारी को पुलिस ने जेल के बाहर से गिरफ्तार कर लिया. यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को दी.

अब्बास अंसारी की पत्नी को क्यों किया गया गिरफ्तार
चित्रकूट की पुलिस अधीक्षक (एसपी) वृंदा शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार को जिलाधिकारी के साथ उन्होंने चित्रकूट की रगौली जेल में छापेमारी की, जहां एक डिप्टी जेलर के कमरे में धन शोधन मामले में दो महीने से बंद विधायक अब्बास अंसारी से उनकी पत्नी निकहत अंसारी गैर कानूनी ढंग से मुलाकात करते हुए मिलीं.

उन्होंने बताया कि निकहत की तलाशी में मोबाइल फोन के अलावा कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है. पुलिस को अब्बास अंसारी की पत्नी के पास से सऊदी अरब की कुछ मुद्राएं भी मिली हैं. शुक्ला ने बताया कि इस सिलसिले में रगौली जेल पुलिस चौकी के प्रभारी उपनिरीक्षक (एसआई) श्यामदेव सिंह की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

जानिए किन-किन लोगों के तहत की गई कार्रवाई
कर्वी कोतवाली में जेल अधीक्षक अशोक सागर, डिप्टी जेलर, एक सिपाही, अब्बास की पत्नी निकहत और उनके चालक समेत पांच लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 387, 222, 186, 506, 201, 120बी समेत अन्य कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एसपी ने बताया कि निकहत अंसारी को जेल के फाटक से गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच के बाद आरोपी जेल अधिकारियों की भी गिरफ्तारी होगी. घटना का संज्ञान लेते हुए कारागार विभाग ने कर्तव्य निर्वहन में शिथिलता बरतने पर जेल अधीक्षक सहित आठ जेलकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.

कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग के महानिदेशक (डीजी) आनन्‍द कुमार ने बताया कि, "जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर और पांच जेल वार्डरों को कर्तव्य के निर्वहन में शिथिलता के लिए निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.'

इसे भी पढ़ें- प्लेयर ऑफ द मैच रविंद्र जडेजा पर क्यों लगा जुर्माना? खेल के दौरान कर दी ये गलती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़