Mukhtar Ansari का शव रात डेढ़ बजे पहुंचा गाजीपुर, 10 बजे होगा सुपुर्द-ए-खाक

Mukhtar Ansari Funeral: मुख्तार अंसारी के शव को गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. उसकी गुरुवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2024, 09:01 AM IST
  • गुरुवार देर रात हुई मौत
  • दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन
Mukhtar Ansari का शव रात डेढ़ बजे पहुंचा गाजीपुर, 10 बजे होगा सुपुर्द-ए-खाक

नई दिल्ली: Mukhtar Ansari Funeral: माफिया मुख्तार अंसारी का शव शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब डेढ़ बजे बांदा से गाजीपुर स्थित उसके आवास पर पहुंचा. आज (30 मार्च, 2024) को सुबह 10 बजे उसे सुपुर्द-ए-खाक किए जाने की सूचना है. गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में शव को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. 

26 गाड़ियों का काफिला शव लेकर पहुंचा
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में मुख्तार के शव का पोस्टमॉर्टम हुआ. फिर शाम करीब 5 बजे 26 गाड़ियों का काफिला उसका शव लेकर गाजीपुर के लिए रवाना हुआ. था. यह काफिला करीब डेढ़ बजे गाजीपुर में मुख्तार के आवास पर पहुंचा. 

मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए
मुख्तार अंसारी की मौत पर सवाल उठाए जाने के बाद इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. बांदा के मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट (CJM) भगवान दास गुप्ता की ने आदेश जारी करते हुए कहा कि मामले की जांच के लिए अपर मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट गरिमा सिंह (सांसद-विधायक अदालत बांदा) को जांच अधिकारी नियुक्त किया जाता है. मुख्तार अंसारी के परिवार ने आरोप लगाया है कि बांदा जेल में उसे ‘धीमा जहर' दिया गया, इसी कारण उसकी मौत हो गई. 

65 आपराधिक मामले दर्ज थे
गौरतलब है कि 63 साल का माफिया मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद था. गुरुवार को अचानक से उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में लाया गया. यहां पर 9 डॉक्टरों की टीम उस पर निगरानी रखे हुए थी. लेकिन देर रात को उसकी हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. मुख्तार अंसारी पर करीब 65 आपराधिक मामले दर्ज थे. 

ये भी पढ़ें- Mukhtar Ansari Death: गैंगस्टर पर POTA लगाने वाले पूर्व DSP को देना पड़ा था इस्तीफा, मुलायम सरकार का ऐसा दबाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़