MP Election: क्या शिवराज सिंह को किया जा रहा साइडलाइन, CM के भावुक बयान से अटकलें तेज

चौहान ने उपस्थित महिलाओं को अपने चिर-परिचित अंदाज में संबोधित करते हुए कहा, “ऐसा भैया मिलेगा नहीं, जब मैं चला जाऊंगा, तब याद बहुत आऊंगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2023, 05:13 PM IST
  • जानिए क्या बोले शिवराज सिंह
  • पार्टी में अटकलें हुई तेज
MP Election: क्या शिवराज सिंह को किया जा रहा साइडलाइन, CM के भावुक बयान से अटकलें तेज

नई दिल्लीः  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने गृह जिले सीहोर के लोगों से भावनात्मक अपील करते हुए कहा- जब मैं चला जाऊंगा तो आप मुझे याद करेंगे. चौहान ने रविवार को चरण पादुका योजना के तहत तेंदू पत्ता तोड़ने वालों को 200 करोड़ रुपये के लाभ के वितरण के अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बयान दिया.

जानिए क्या बोले शिवराज सिंह
चौहान ने उपस्थित महिलाओं को अपने चिर-परिचित अंदाज में संबोधित करते हुए कहा, “ऐसा भैया मिलेगा नहीं, जब मैं चला जाऊंगा, तब याद बहुत आऊंगा.” (मेरे जैसा भाई तुम्हें नहीं मिलेगा, जब मैं चला जाऊंगा तो तुम सब मुझे बहुत याद करोगे).ऐसे में अब मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले राष्ट्रीय भाजपा नेतृत्व द्वारा मौजूदा सीएम चौहान को दरकिनार करने की अटकलें तेज हो गई हैं.

कहा- मैने राजनीति की परिभाषा बदली
“मैंने राजनीति की परिभाषा बदल दी, आप सभी ने वर्षों तक कांग्रेस का शासन देखा है, क्या उन वर्षों में लोगों के लिए ऐसी ही चिंता थी. मैं सरकार नहीं चला रहा हूं, मैं एक परिवार चला रहा हूं. सीएम के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, पत्रकार से राज्य कांग्रेस के मीडिया सलाहकार बने पीयूष बबेले ने कहा, “सीएम ने वास्तव में आज अपनी विदाई की घोषणा की है, एक बात निश्चित है, हम मध्य प्रदेश में उनके लंबे शासन के घोटालों और कुशासन को याद रखेंगे.

एमपी में अटकलें तेज
मप्र में राजनीतिक हलकों में इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि केंद्रीय भाजपा (जो मप्र में पूरी चुनाव संबंधी गतिविधियों को नियंत्रित कर रही है) ने विधानसभा चुनाव से पहले सीएम को किनारे कर दिया है. तीन केंद्रीय मंत्रियों और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित अपने सात मौजूदा सांसदों को सबसे कठिन विधानसभा सीटों से उम्मीदवार बनाने के पार्टी के फैसले ने उन अटकलों को हवा दे दी है कि पार्टी वर्तमान सीएम या किसी अन्य नेता को एमपी में सीएम चेहरे के रूप में घोषित नहीं करेगी, लेकिन इसके बजाय अगले मुख्यमंत्री की दौड़ को सभी संभावित उम्मीदवारों के लिए खुला छोड़ दिया गया.

विभिन्न विधानसभा सीटों से भाजपा के उम्मीदवारों के रूप में मैदान में उतारे गए वरिष्ठ नेताओं में कम से कम तीन नेता (जिनके नाम पहले भी वर्तमान सीएम के विकल्प के रूप में पार्टी हलकों में घूम चुके हैं) शामिल हैं, उनमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय.शामिल हैं.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़