कब होगा MP में कैबिनेट विस्तार? कल राज्यपाल से मिलेंगे नए CM मोहन यादव

मध्य प्रदेश में सोमवार को मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच अहम बैठक होने जा रही है. माना जा रहा है कि राज्य कैबिनेट का विस्तार बहुत जल्द हो सकता है.

Written by - IANS | Last Updated : Dec 24, 2023, 11:39 PM IST
  • कल राज्यपाल से मिलेंगे मोहन यादव.
  • कैबिनेट का विस्तार बहुत जल्द संभव.
कब होगा MP में कैबिनेट विस्तार? कल राज्यपाल से मिलेंगे नए CM मोहन यादव

भोपाल. मध्य प्रदेश में बीजेपी की चुनावी जीत और फिर नए मुख्यमंत्री मोहन यादव और दो डिप्टी सीएम की शपथ के बाद नए मंत्रिमंडल का इंतजार किया जा रहा है. इस बीच खबर आ रही है कि मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सोमवार की सुबह राज्यपाल मंगु भाई पटेल से मुलाकात होने वाली है. मुलाकात के दौरान ही मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख और समय तय होने की संभावना जताई जा रही है.

कई राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात
एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि मोहन यादव ने दिल्ली में रविवार को कई राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात की है और अब सोमवार की सुबह उनकी राज्यपाल पटेल से मुलाकात होनी है. सूत्रों के मुताबिक सीएम यादव सोमवार की सुबह राजभवन पहुंचेंगे और राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. दोनों के बीच इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है. हालांकि मुलाकात का वक्त अभी तय नहीं है. संभावना जताई जा रही है कि इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री यादव की राज्यपाल से मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हो सकती है और उसी वक्त ही दिन व समय का निर्धारण भी होगा.

सरकारी मशीनरी को रफ्तार देने की कोशिश
इस बीच यह खबर भी आई है कि कुर्सी संभालने के बाद मोहन यादव ने सरकारी मशीनरी को भी रफ्तार देने की कवायद तेज कर दी है. पहले सीनियर प्रशासनिक अधिकारियों को संभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई तो अब पुलिस अफसर को भी संभाग का प्रभारी बनाया गया है. मंत्रिमंडल का विस्तार हो, उससे पहले मुख्यमंत्री ने संभागवार कसावट लाने की रणनीति पर अमल शुरू कर दिया है.

मुख्यमंत्री ने संभागीय समीक्षा की शुरुआत भी कर दी है और यह सिलसिला शुरू हुआ है उज्जैन से ,जहां उन्होंने संभागीय अधिकारियों की बैठक की और उन्हें सरकार की योजनाओं पर अमल की हिदायत भी दी. मशीनरी जो बीते दो माह से सुस्ती के दौर से गुजर रही थी और चुनावी आचार संहिता के चलते सरकारी योजनाओं का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन नहीं हो पा रहा था.

ये भी पढ़ेंः  गीता के श्लोकों से गूंजी पश्चिम बंगाल की राजधानी, 1 लाख लोगों ने एक सुर में किया पाठ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़