दिल्ली में तय होगी 'मोहन कैबिनेट'! मंत्रिमंडल गठन है चुनौती, नए चेहरों को मौका देने के प्रयास!

दरअसल मंत्रिमंडल का गठन चुनौती है, क्योंकि इस बार के चुनाव में पार्टी ने तीन केंद्रीय मंत्रियों सहित सात सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा था, इनमें से एक सांसद और एक मंत्री चुनाव हार गए हैं. लंबे समय के लिए पार्टी नेतृत्व तैयार करने की प्लानिंग के साथ नए चेहरों को मौका दिए जाने के प्रयास हो रहे हैं.

Written by - IANS | Last Updated : Dec 17, 2023, 09:31 PM IST
  • दिल्ली में जारी है गहन मंथन.
  • एमपी की लीडरशिप भी मौजूद.
दिल्ली में तय होगी 'मोहन कैबिनेट'! मंत्रिमंडल गठन है चुनौती, नए चेहरों को मौका देने के प्रयास!

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद ही कुछ निर्णयों को लेकर राज्य के नए सीएम मोहन यादव चर्चा में आ गए हैं. इस बीच CM मोहन यादव सहित दो डिप्टी सीएम द्वारा शपथ लिए जाने के बाद मंत्रिमंडल गठन की कवायद जारी है. मध्य प्रदेश में कौन-कौन मंत्री बनेगा, यह दिल्ली से तय किए जाने की संभावनाएं जताई जा रही है, क्योंकि राज्य के नेताओं और राष्ट्रीय नेतृत्व के बीच मंथन का दौर जारी है.

बता दें कि राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार होना है, इसमें कितने सदस्यों को मंत्री बनाया जाएगा और कौन-कौन मंत्री बनेगा, इसको लेकर सियासी कयासबाजी जारी है. राज्य का विधानसभा सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. माना जा रहा है कि सत्र खत्म होते तक संभवतः मंत्रिमंडल के सदस्य शपथ ले सकते हैं.

दिल्ली में है MP की टॉप लीडरशिप
एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि मोहन यादव के अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद दिल्ली में हैं और उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा भी हो रही है. पार्टी गहन तौर पर मंथन से गुजर रही है.

मंत्रिमंडल का गठन चुनौती
दरअसल मंत्रिमंडल का गठन चुनौती है, क्योंकि इस बार के चुनाव में पार्टी ने तीन केंद्रीय मंत्रियों सहित सात सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा था, इनमें से एक सांसद और एक मंत्री चुनाव हार गए हैं, जबकि पांच अन्य चुनाव जीते हैं. पार्टी में मंथन जारी है कि जो पांच सांसद जो इस्तीफा दे चुके हैं, उन्हें क्या जिम्मेदारी दी जाए. कहा जा रहा है कि कई वरिष्ठ नेताओं की विदाई की भी तैयारी है. लंबे समय के लिए पार्टी नेतृत्व तैयार करने की प्लानिंग के साथ नए चेहरों को मौका दिए जाने के प्रयास हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- भारत अब बाल विवाह को खत्म करने के लिए तेजी से काम नहीं कर रहा? जानिए क्या कहता है ये सर्वे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़