Earthquake in Ladakh: भूकंप से कांपी लद्दाख की धरती, लोगों में डर का माहौल

भारत में मंगलवार को लेह-लद्दाख की धरती भूकंप (Earthquake in Leh-Ladak) से कांप उठी. यहां पर सुबह करीब 4: 30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी की जानकारी के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल ओअर 4.5 मापी गई है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 26, 2023, 08:06 AM IST
Earthquake in Ladakh: भूकंप से कांपी लद्दाख की धरती, लोगों में डर का माहौल
नई दिल्ली: भारत में मंगलवार को लेह-लद्दाख की धरती भूकंप (Earthquake in Leh-Ladakh) से कांप उठी. यहां पर सुबह करीब 4: 30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी की जानकारी के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल ओअर 4.5 मापी गई है. मंगलवार सुबह 4.33 बजे आए भूकंप से लोगों की नींद के साथ-साथ होड़ भी उड़ गए. सभी सपने घरों से बाहर निकलकर बाहर आ गए. मिली जानकारी के अनुसार इस भूकंप की गहराई धरती के नीचे पांच किलोमीटर थी.
 
एनसीएस ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर जानकारी देते हुए कहा कि भूकंप का केंद्र 5 किमी की गहराई पर था और झटके 34.73 अक्षांश और 77.07 देशांतर पर आए हैं. इसके साथ ही एजेंसी ने यह भी बताया कि जम्मू-कश्मीर के नजदीकी किश्तवाड़ जिले में रिक्टर स्केल पर 3.7 तीव्रता का भूकंप आया. वहीं  किश्तवाड़ में भूकंप देर रात करीब 1.10 बजे 5 किमी की गहराई पर आया. बता दें कि इस पहाड़ी इलाके में आए इस भूकंप से किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. 
 
खबर अपडेट की जा रही है...
 
Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़