मराठा आंदोलन: फडणवीस के घर बढ़ी सुरक्षा, बीड में कर्फ्यू हटा, 99 गिरफ्तार, जानें हर अपडेट

सभी दलों के नेताओं ने मराठा आरक्षण की मांग कर रहे मनोज जारांगे से आमरण अनशन खत्म करने की मांग की है. इस बीच बीड में प्रशासन ने कर्फ्यू हटा लिया है और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर पर सुरक्षा बढ़ा दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2023, 04:02 PM IST
  • महाराष्ट्र सीएम शिंदे ने की सर्वदलीय बैठक.
  • मनोज जारांगे से अनशन तोड़ने की अपील.
मराठा आंदोलन: फडणवीस के घर बढ़ी सुरक्षा, बीड में कर्फ्यू हटा, 99 गिरफ्तार, जानें हर अपडेट

मुंबई. मराठा आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र बुधवार को कई घटनाक्रम हुए. राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में नेताओं ने एक प्रस्ताव पारित कर कार्यकर्ता मनोज जरांगे से अनिश्चितकालीन अनशन खत्म करने का आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मराठाओं को संयम बरतना चाहिए. शिंदे ने कहा कि सरकार को आरक्षण लागू करने की कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए समय चाहिए.

बैठक में सभी दिग्गज नेता रहे मौजूद
बैठक में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, शिवसेना (उद्धव गुट) के अनिल परब, राज्य विधानसभा में लीडर ऑफ ऑपोजीशन विजय वडेट्टीवार, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे मौजूद रहे. सभी नेताओं ने प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए.

बीड में प्रशासन ने कर्फ्यू हटाया
इस बीच छत्रपति संभाजीनगर जिले में बीड प्रशासन ने कुछ हिस्सों में लगाया गया कर्फ्यू हटा लिया है.महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र स्थित इस जिले में निषेधाज्ञा जारी रहेगी और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवाएं अब भी बंद हैं.

फडणवीस के घर पर बढ़ाई गई सुरक्षा
इसके अलावा महाराष्ट्र पुलिस ने मराठा आरक्षण की मांग को लेकर राज्य के कुछ हिस्सों में चल रहे आंदोलनों को देखते हुए डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के स्थानीय आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी है. नागपुर के उपायुक्त ने आदेश दिया कि मराठा आरक्षण आंदोलन को देखते हुए आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी जाए. नागपुर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता फडणवीस का गृहक्षेत्र है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव: प्रत्याशियों के सेलेक्शन में सोशल इंजीनियरिंग अपना रहीं BJP-कांग्रेस, जाट-राजपूतों को फायदा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़