Manipur: हिंसा के बाद सुरक्षाबल एक्शन में, भारी संख्या में गोला-बारूद बरामद, एक उग्रवादी को दबोचा

Manipur Violence: मणिपुर में ताजा हिंसा के बाद सुरक्षाबल एक्शन में है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीती 3 अगस्त को हुई हिंसा में सुरक्षाबलों ने 15 हथियार बरामद किए हैं. 5 अगस्त को इंफाल पश्चिम जिले के लिलोंग चाजिंग में तौपोकपी पुलिस चौकी पर पुलिस टीम से हथियार छीनने के मामले में पुलिस ने सभी चार हथियार बरामद किए हैं और एक व्यक्ति को अरेस्ट किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2023, 10:05 AM IST
  • एक मैगजीन और 50 राउंड किया जब्त
  • सेना ने मुठभेड़ के बाद उग्रवादी को पकड़ा
Manipur: हिंसा के बाद सुरक्षाबल एक्शन में, भारी संख्या में गोला-बारूद बरामद, एक उग्रवादी को दबोचा

नई दिल्लीः Manipur Violence: मणिपुर में ताजा हिंसा के बाद सुरक्षाबल एक्शन में है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीती 3 अगस्त को हुई हिंसा में सुरक्षाबलों ने 15 हथियार बरामद किए हैं. 5 अगस्त को इंफाल पश्चिम जिले के लिलोंग चाजिंग में तौपोकपी पुलिस चौकी पर पुलिस टीम से हथियार छीनने के मामले में पुलिस ने सभी चार हथियार बरामद किए हैं और एक व्यक्ति को अरेस्ट किया है.

एक मैगजीन और 50 राउंड किया जब्त
रिपोर्ट्स के अनुसार, बीती 5 अगस्त को गांव ए मुंगचमकोम में आतंकियों के साथ 5/9 जीआर और 21 एसएफ की संयुक्त टीम के बीच गोलीबारी में गैर एसओओ संगठन के कैडर को अरेस्ट किया गया. सुरक्षा बलों ने एक एसएलआर, एक मैगजीन और 50 राउंड जब्त किए. 

अब तक सुरक्षा बलों ने घाटी जिलों से 1057 हथियार, 14201 गोला बारूद बरामद किए हैं जबकि पहाड़ी जिलों से 138 हथियार और 121 गोला बारूद की बरामदगी की है.

सेना ने मुठभेड़ के बाद उग्रवादी को पकड़ा
सेना ने शनिवार को इंफाल घाटी में कई अभियान चलाए. इस दौरान मोंगचम इलाके में मुठभेड़ में एक उग्रवादी घायल हो गया. सेना की ‘स्पीयर कोर’ के एक प्रवक्ता ने कहा कि घायल उग्रवादी को पकड़ लिया गया और उसके पास से एक एसएलआर और गोला-बारूद बरामद हुआ है. प्रवक्ता ने कहा कि शुक्रवार रात बिष्णुपुर के क्वाक्टा में हुई घटना के बाद कई अभियान शुरू किए गए. 

उन्होंने कहा, 'इस तरह के एक तलाशी अभियान के दौरान भारतीय सेना की टुकड़ी पर आज शाम लगभग 5.30 बजे क्षेत्र मोंगचम से सशस्त्र विद्रोहियों ने गोलीबारी की.' उन्होंने बताया कि सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. 

केआईए ने सरकार के साथ किया शांति समझौता
प्रवक्ता के मुताबिक, केआईए समूह से संबंधित एक सशस्त्र उग्रवादी गोली लगने से घायल हो गया और उसे पकड़ लिया गया, जबकि अन्य भागने में सफल रहे. प्रवक्ता ने बताया कि केआईए ने सरकार के साथ कोई शांति समझौता नहीं किया है. पुलिस ने कहा कि मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में शुक्रवार रात उग्रवादियों ने पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की हत्या कर दी, जबकि उसी जिले में राज्य बलों और हथियारबंद लोगों के बीच भारी गोलीबारी के बाद तीन अन्य लोग से घायल हो गए.

यह भी पढ़िएः Nuh Violence: पूरी प्लानिंग के साथ हुआ था साइबर थाने पर हमला, सरकार ने वजह भी बताई

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़