उत्तराखंड के चमोली में बड़ा हादसा, नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर करंट फैलने से 15 लोगों की मौत

बुधवार 19 जुलाई को उत्तराखंड के चमोली बाजार के पास नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर एक बड़ा हादसा हो गया है. साइट पर अचानक करंट फैलने से पंद्रह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं, कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सूत्रों की मानें, तो अभी मरने वालों की संख्या में और भी इजाफा हो सकता है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 19, 2023, 01:42 PM IST
  • नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर हुआ हादसा
  • बिजली का तीसरा फेज हो गया था डाउन
उत्तराखंड के चमोली में बड़ा हादसा, नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर करंट फैलने से 15 लोगों की मौत

नई दिल्लीः बुधवार 19 जुलाई को उत्तराखंड के चमोली बाजार के पास नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर एक बड़ा हादसा हो गया है. साइट पर अचानक करंट फैलने से पंद्रह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं, कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सूत्रों की मानें, तो अभी मरने वालों की संख्या में और भी इजाफा हो सकता है. 

नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर हुआ हादसा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तराखंड के चमोली बाजार के पास नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर काम चल रहा था. उसी वक्त यह हादसा हो गया. जब यह हादसा हुआ उस वक्त साइट पर करीब 24 लोग मौजूद थे. इस दौरान झुलसने से करीब पंद्रह लोगों की मौत हो गई. वहीं, बाकी लोगों को पास के जिला अस्पताल में ले जाया गया है. 

बिजली का तीसरा फेज हो गया था डाउन
इस पूरे हादसे पर चमोली के ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता अमित सक्सेना ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि बीती रात को बिजली का तीसरा फेज डाउन हो गया था. इसके बाद बुधवार की सुबह उसे जोड़ा गया. फेज जोड़ने के बाद सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के परिसर में एकाएक करंट दौड़ गया. 

केयरटेकर का नहीं लग रहा था फोन
मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि रात में साइट पर रहने वाले केयरटेकर का फोन  सुबह नहीं लग रहा था. परिणामस्वरूप घर के परिजनों ने साइट पर आकर खोजबीन शुरू कर दी. 

दोबारा फैला करंट
फिर पता चला की केयर टेकर की करंट लगने से मौत हो गई है. इस बात का पता चलते ही मौके पर परिजन के साथ कई ग्रामीण भी आ पहुंचे. इस दौरान दोबारा करंट फैल गया और इसकी चपेट में मौजूद कई लोग आ गए. 

ये भी पढ़ेंः INDIA का संयोजक नहीं बनाए जाने से क्या नाराज हैं नीतीश कुमार ? भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बोला हमला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़