महुआ मोइत्रा से अखिलेश यादव तक, जानें विपक्ष के किन नेताओं के फोन हुए हैक

महुआ मोइत्रा, थरूर और अन्य नेताओं का कहना है कि उन्हें अपने आईफोन पर 'राज्य-प्रायोजित हमले' के बारे में ऐप्पल अलर्ट मिला है. इसमें  राघव चड्ढा पवन खेड़ा और एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल हैं. 

Written by - PTI Bhasha | Last Updated : Oct 31, 2023, 01:15 PM IST
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस की
  • बोले, जासूस तैनात कर दिए गए हैं
महुआ मोइत्रा से अखिलेश यादव तक, जानें विपक्ष के किन नेताओं के फोन हुए हैक

नई दिल्ली: कई विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को दावा किया कि उन्हें ऐप्पल से एक अलर्ट मिला है जिसमें उन्हें चेतावनी दी गई है कि "राज्य-प्रायोजित हमलावर उनके आईफ़ोन से छेड़छाड़ करने (हैक) की कोशिश कर रहे हैं". इन नेताओं ने  अपने एक्स हैंडल पर संदेश के कथित स्क्रीनशॉट पोस्ट किए. इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि अडानी पर हाथ पड़ते ही खुफिया एजेंसियां, जासूसी तैनात कर दिए जाते हैं. 

इन नेताओं ने लगाए आरोप
शिव सेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा, आप के राघव चड्ढा, कांग्रेस के शशि थरूर और मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा और एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी ने एक्स पर एप्पल का संदेश साझा किया है. सीपीआई (एम) के महासचिव पार्टी के सूत्रों ने बताया कि सीताराम येचुरी को भी इसी तरह का संदेश मिला. वहीं मुहआ ने अखिलेश यादव को टैग करते हुए उनका भी फोन हैक होने का आरोप लगाया है. 

एप्पल ने नहीं दी अभी प्रतिक्रिया
इस मामले पर टिप्पणी के लिए एप्पल से संपर्क किया लेकिन तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

क्या बोले भाजपा नेता
विपक्षी नेताओं को जवाब देते हुए, बीजेपी के अमित मालवीय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "सामान्य संदिग्धों द्वारा 'राज्य प्रायोजित' हमले पर हंगामा खड़ा करना और शहीद होने का नाटक करना सब अच्छा है... लेकिन यह हंगामा, पूरी संभावना है, अतीत की तरह समाप्त हो जाएगा! "ऐप्पल के स्पष्टीकरण की प्रतीक्षा क्यों नहीं की जाती? या क्या आक्रोश जताने का मौका छोड़ना बहुत ज्यादा है?" 

क्या बोले विपक्षी नेता
तृणमूल कांग्रेस सांसद मोइत्रा ने कुछ साझा करते हुए कहा, "एप्पल से मुझे चेतावनी देते हुए टेक्स्ट और ईमेल प्राप्त हुआ कि सरकार मेरे फोन और ईमेल को हैक करने की कोशिश कर रही है. प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इसी तरह का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि यह उन्हें एप्पल से प्राप्त हुआ है और कहा, "आश्चर्य है कौन? आपको शर्म आनी चाहिए. तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर ने भी ऐसी ही पोस्ट डाली.

ये भी पढ़ें- दो धुर विरोधी पोते...जानें दादी इंदिरा की बरसी पर क्या बोले राहुल और वरुण?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़