महाराष्ट्रः महालक्ष्मी रेसकोर्स को लेकर बड़ी तैयारी में शिंदे सरकार, जानें प्लानिंग

ये थीम पार्क और गार्डन करीब 120 एकड़ में बनाया जाना है जिसका प्लान पूरी तरह से तैयार है. सरकार ये पहले ही साफ़ कर चुकी है कि यहां पर किसी भी तरह का एम्यूजमेंट पार्क बनाने का प्रस्ताव नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2024, 11:14 PM IST
  • जानें क्या है पूरा मामला
  • सीएम शिंदे ने किया ये ऐलान
महाराष्ट्रः महालक्ष्मी रेसकोर्स को लेकर बड़ी तैयारी में शिंदे सरकार, जानें प्लानिंग

नई दिल्लीः मुंबई के मशहूर महालक्ष्मी रेसकोर्स को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार खबरें सामने आ रही है. इसी बीच महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने महालक्ष्मी रेसकोर्स में खूबसूरत लैंडस्केपिंग कर आम लोगों के लिए पार्क बनाने की योजना बनाई है.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई एकड़ में फैले इस रेसकोर्स के कई हिस्से को पार्क में तब्दील करके जल्द ही आम लोगों के लिए खोला जा सकता है.

क्या है मामला
बताते हैं कि इस रेसकोर्स का बड़ा हिस्सा 2013 में लीज खत्म होने के बाद भी क्लब के कब्जे में है.कई लोगों ने सरकार के पार्क बनने के इस प्रस्ताव का विरोध करते हुए इस काम में बाधा डालने की कोशिश की है.रिपोर्ट्स की मानें तो नक्शे के हिसाब से अभी के क्लब और रेस ट्रैक को छोड़कर बाकी पूरे हिस्से को पब्लिक पार्क और थीम पार्क बनाकर जनता को समर्पित किया जाना है. 

120 एकड़ में बनना है पार्क
ये थीम पार्क और गार्डन करीब 120 एकड़ में बनाया जाना है जिसका प्लान पूरी तरह से तैयार है. सरकार ये पहले ही साफ़ कर चुकी है कि यहां पर किसी भी तरह का एम्यूजमेंट पार्क बनाने का प्रस्ताव नहीं है.सरकार का इरादा यहां पर किसी भी तरह का कंस्ट्रक्शन करने का नहीं है.इसे पूरी तरह से आम लोगों को लिए खुला रखा जाएगा और उस पूरे इलाके की खूबसूरती को और बढ़ाने के लिए इस पर काम किया जा रहा है.  

पार्क से जुड़ी तमाम अफवाहों के बीच सरकार पहले भी साफ कर चुकी है कि यहां पर कोई नया कंसट्रक्शन नहीं होगा बल्कि इस जगह को और निखारा जाएगा ताकि इसे आम जनता के लिए खोला जा सके.सरकार के प्रस्ताव के हिसाब से क्लब और रेस ट्रैक को छोड़कर बाकी हिस्से को पब्लिक पार्क और थीम पार्क में बदला जाएगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़