Dombivli Blast: ठाणे में केमिकल कंपनी में भीषण विस्फोट में 7 की मौत, 48 घायल

Maharashtra Dombivli Blast: विस्फोट इतने जबरदस्त थे कि आसपास के घर हिल गए और कुछ घरों के शीशे टूट गए. भयभीत स्थानीय लोग घरों से निकलकर बाहर आ गए. विस्फोटों की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई.

Written by - IANS | Edited by - Nitin Arora | Last Updated : May 23, 2024, 08:13 PM IST
  • 48 लोगों को फैक्ट्री से बचाया गया
  • आधा दर्जन फायर टेंडर, पानी के टैंकरों ने पाया काबू
Dombivli Blast: ठाणे में केमिकल कंपनी में भीषण विस्फोट में 7 की मौत, 48 घायल

Maharashtra Dombivli Blast: ठाणे के डोंबिवली में एमआईडीसी परिसर में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में गुरुवार को तीन विस्फोटों के बाद भीषण आग लग गई. इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए.

स्थानीय लोगों ने बताया, 'थोड़े-थोड़े अंतराल पर तीन विस्फोट हुए. विस्फोट इतने जबरदस्त थे कि आसपास के घर हिल गए और कुछ घरों के शीशे टूट गए. भयभीत स्थानीय लोग घरों से निकलकर बाहर आ गए. विस्फोटों की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई.'

कुछ ही मिनटों बाद, फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. हवा में धुएं के घने बादल छाए देखे गए. सूचना मिलने पर आधा दर्जन फायर टेंडर, पानी के टैंकर और बचाव दल मौके पर पहुंचे.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'विस्फोट और आग लगने की घटना में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. जबकि 48 अन्य को फैक्ट्री से बचाया गया और पास के अस्पतालों में पहुंचाया गया.'

विस्फोट लंच के समय अमुदान केमिकल कंपनी लिमिटेड के बॉयलर में हुए. जिला अधिकारियों ने पुलिस के साथ बचाव अभियान चलाने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और स्थानीय फायर ब्रिगेड को लगाया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़