मध्य प्रदेश की शराब की दुकान पर अनोखा पोस्टर, लिखा- 'दिनदहाड़े अंग्रेजी...'

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक शराब की दुकान के पास लगा एक पोस्टर अपने विवादास्पद संदेश के कारण वायरल हो गया, जिसमें लोगों से कहा जा रहा है कि दुकान पर आए और 'अंग्रेजी बोलना सीखें'

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 25, 2024, 02:47 PM IST
  • आबकारी विभाग को पोस्टर हटाने के निर्देश
  • पोस्टर में गलत धारणा को जबरदस्ती उजागर किया गया
मध्य प्रदेश की शराब की दुकान पर अनोखा पोस्टर, लिखा- 'दिनदहाड़े अंग्रेजी...'

MP Viral Liquor Store Poster: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में शराब की दुकान के पास लगा एक पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस बोर्ड पर लगे पोस्टर ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया और साथ ही इसको लेकर बातें भी बनने लग गई हैं. शराब की दुकान की ओर इशारा करते हुए एक तीर वाला पोस्टर लोगों को दुकान पर जाकर 'दिनदहाड़े अंग्रेजी बोलना सीखने' के लिए कह रहा है? लेकिन ऐसा क्यों? इसका क्या मतलब?

दरअसल, ऐसा माना जाता है कि कई लोग, खासकर भारत में, शराब के नशे में अंग्रेजी बोलने लगते हैं. ये एक विनोद का विषय है, लेकिन शायद इस बात को ठेके वाले ने गंभीरता से ले लिया. या फिर ऐसा कह लें कि शराब की दुकान पर लगाए गए नारे का उद्देश्य मार्केटिंग रणनीति के रूप में इस्तेमाल करके ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करना है.

इस असामान्य पोस्टर ने स्थानीय लोगों, खासकर छात्रों और युवाओं के बीच गंभीर चर्चा का मुद्दा खड़ा कर दिया. कई लोग इसे एक भद्दा मजाक करार दे रहे हैं जो शिक्षा को शराब के सेवन से जोड़ता है.

डीएम ने दिए आदेश
स्थानीय आक्रोश के बाद जिला कलेक्टर भव्या मित्तल ने आबकारी विभाग को पोस्टर हटाने और इसे लगाने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया. दरअसल, पोस्टर में गलत धारणा को जबरदस्ती उजागर किया गया कि लोग शराब पीने के बाद ही अंग्रेजी सीखेंगे. इसके अलावा, पहली नजर में यह स्पोकन इंग्लिश कोचिंग सेंटर का विज्ञापन लगता है.

ये भी पढ़ें- सुंदर स्त्रियों पर पूछा ऐसा सवाल कि जोर-जोर से हंसने लगे प्रेमानंद महाराज, जानें- क्या दिया जवाब?

ट्रेंडिंग न्यूज़