लोकसभा में थे ही नहीं ये MP, फिर कैसे हुआ निलंबन?

MP Sr Parthiban Suspension: संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मैंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से अनुरोध किया कि सदस्य का नाम वापस लिया जाए. क्योंकि यह पहचान में त्रुटि का मामला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2023, 09:37 PM IST
  • DMK के सांसद पार्थिबन का इस्तीफा
  • गलती से आ गया था लिस्ट में नाम
लोकसभा में थे ही नहीं ये MP, फिर कैसे हुआ निलंबन?

नई दिल्ली: MP Sr Parthiban Suspension: संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर आज विपक्ष ने सदन में हंगामा किया. इस कारण 14 सांसदों को मौजूदा सत्र के लिए निलंबित कर दिया. इनमें से 13 लोकसभा और एक राज्यसभा के सांसद हैं. हालांकि, अब डीएमके के सांसद एस आर पार्थिबन का निलंबन वापस ले लिया गया है. संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी का कहना है क निलंबित लोकसभा सदस्यों की सूची में से पार्थिबन का नाम वापस ले लिया है. दरअसल, सदस्य की पहचान करने में कर्मियों की ओर से गलती हुई थी.

क्या बोले संसदीय कार्य मंत्री जोशी
संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मैंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से अनुरोध किया कि सदस्य का नाम वापस लिया जाए. क्योंकि यह पहचान में त्रुटि का मामला है. लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने इस सुझाव को स्वीकार कर लिया है. इस पर कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि यह निलंबन में कॉमेडी है. एस आर पार्थिबन आज लोकसभा में भी नहीं थे. फिर भी उनका नाम लिस्ट में है. मुझे लगता है कि वे एक तमिलन को दूसरे से अलग नहीं कर सकते.

किन-किन सांसदों को किया गया निलंबित?
लोकसभा के 13 और राज्यसभा से तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओब्रायन का निलंबन हुआ है. लोकसभा से कांग्रेस के वीके श्रीकंदन, बेनी बेहनन, मोहम्मद जावेद, मणिकम टैगोर, टी एन प्रतापन, हिबी इडेन, जोतिमणि, रम्या हरिदास और डीन कुरियाकोस का निलंबन हुआ है. जबकि डीएमके से कनिमोझी, माकपा के एस वेंकटेशन और पी आर नटराजन और भाकपा के के. सुब्बारायन को निलंबित किया गया है. 

ये भी पढ़ें- ये 5 नेता भी हुआ करते थे CM, क्या वसुंधरा-शिवराज के साथ वही होगा, जो इनके साथ हुआ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़