लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता पर जेपी नड्डा ने कसा तंज, कहा- बैठक तस्वीर खिंचाने के लिए

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को देश के विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उनकी हाल ही में पटना में हुई बैठक को ‘फोटो सेशन’ (तस्वीर खिंचवाने का मौका) करार दिया और कहा कि यदि लोग वंशवाद, तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के बजाय विकास चाहते हैं, तो उन्हें उनकी पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समर्थन करना चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 26, 2023, 04:03 PM IST
  • जानिए क्या बोले जेपी नड्डा
  • बीजेपी को लेकर दिया ये बयान
लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता पर जेपी नड्डा ने कसा तंज, कहा- बैठक तस्वीर खिंचाने के लिए

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को देश के विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उनकी हाल ही में पटना में हुई बैठक को ‘फोटो सेशन’ (तस्वीर खिंचवाने का मौका) करार दिया और कहा कि यदि लोग वंशवाद, तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के बजाय विकास चाहते हैं, तो उन्हें उनकी पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समर्थन करना चाहिए. 

राहुल गांधी पर उठाए सवाल
नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर इस साल मार्च में ब्रिटेन में दिए गए भाषण को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि जिस देश ने 200 साल से अधिक समय तक भारत पर शासन किया, उससे उन्होंने देश में लोकतंत्र बचाने को कहा जबकि वह यह भूल गए कि उनकी दादी इंदिरा गांधी ने आपातकाल के दौरान लगभग 1.88 लाख लोगों को जेल में डाल दिया था. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाल सरकार के नौ साल पूरे होने के अवसर पर यहां एक जनसभा में नड्डा ने कहा, ‘‘यहां लोकतंत्र सुरक्षित है. आप खुद को बचाएं.

विपक्षी एकता के बारे में क्या कहा
पिछले सप्ताह पटना में विपक्षी नेताओं की बैठक को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा, ‘‘वे वहां तस्वीर खिंचवाने के लिए जुटे थे. उन्हें बधाई.’’ बैठक में कांग्रेस सहित 17 विपक्षी दलों ने केंद्र में भाजपा को हराने के लिए 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने और अपने मतभेदों को भुलाकर लचीलेपन के साथ काम करने का संकल्प लिया. वे संयुक्त रणनीति बनाने के लिए अगले महीने शिमला में बैठक करेंगे. नड्डा ने कहा कि वे मोदी की आलोचना कर सकते हैं और उन्हें अपमानित कर सकते हैं, लेकिन दुनिया भर में लोग उन्हें ‘बॉस’, ‘हीरो’, ‘सुधारक’ के तौर पर देख रहे हैं और उन्हें देशों द्वारा विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जा रहा है. 

पीएम के विदेश दौरे को सराहा
प्रधानमंत्री को मिस्र के दौरे पर रविवार को ‘ऑर्डर ऑफ द नाइल’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘लेकिन कांग्रेस इसे पचा नहीं पा रही है. वे उनके खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हैं.’’ नड्डा ने कहा कि लोगों को यह समझने की जरूरत है कि मोदी ने देश को वंशवाद, तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति से निकालकर विकासवाद की राजनीति को आगे बढ़ाया और देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है. 

उन्होंने अपने भाषण के दौरान केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का भी उल्लेख किया और कहा, ‘‘इसलिए, यदि आप भारत को आगे बढ़ते देखना चाहते हैं तो भाजपा का समर्थन करें, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का समर्थन करें और मोदी का समर्थन करें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़