Lakhimpur Kheri: बलात्कार के बाद गला घोंटकर की गई बहनों की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

लखीमपुर खीरी कांड में अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पेड़ से लटके मिले दो नाबालिग दलित बहनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार और फिर गला घोंटकर हत्या करने की पुष्टि हुई है.   

Last Updated : Sep 15, 2022, 02:46 PM IST
  • परिजनों को सौंपा गया बहनों का शव
  • पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार
Lakhimpur Kheri: बलात्कार के बाद गला घोंटकर की गई बहनों की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

लखीमपुर खीरी: पेड़ से लटके मिले दो नाबालिग दलित बहनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार और फिर गला घोंटकर हत्या करने की पुष्टि हुई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मौत के बाद उनके शवों को पेड़ पर लटका दिया गया था.

परिजनों को सौंपा गया बहनों का शव

एसपी लखीमपुर खीरी संजीव सुमन ने बताया कि पोस्टमार्टम व अन्य औपचारिकताओं के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया है. अंतिम संस्कार पुलिस सुरक्षा के बीच किया जाएगा. क्षेत्र में प्रदर्शनों और विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए जिले में सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है.

उपमुख्यमंत्री बोले- 'आरोपियों की रूह कांप उठेगी'

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा लखीमपुर की घटना बहुत ही दुखद है. सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है. सरकार सीधे नजर बनाए हुए थी. लखीमपुर की घटना का पर्दाफाश हो गया है. 

आरोपियों ने पहले बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया फिर हत्या कर लटका दिया. सरकार ऐसा कदम उठाएगी कि उनकी आने वाली पीढ़ियों की आत्मा भी कांप उठेगी. न्याय दिया जाएगा, फास्ट-ट्रैक कोर्ट के माध्यम से कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में बुधवार को एक पेड़ से दो नाबालिग बहनों के शव लटके पाए जाने के बाद छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से एक आरोपी घायल हो गया. 

लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि छह आरोपियों की पहचान छोटू, जुनैद, सोहेल, हाफिजुल, करीमुद्दीन और आरिफ के रूप में हुई है.

यह भी पढ़िए: Video Call: सेक्सटॉर्शन रैकेट में फंसे विधायक, वीडियो कॉल पर महिला उतारने लगी कपड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़