संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच विवाद क्यों, समझें पूरा मामला

Sandeep Maheshwari and Vivek Bindra Controversy: मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच विवाद चल रहा है. दोनों सोशल मीडिया पर भी एक-दूसरे के खिलाफ मुखर हैं. इनके फैंस भी सोशल मीडिया पर खूब टिप्पणी कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2023, 05:07 PM IST
  • संदीप के वीडियो से शुरू हुआ विवाद
  • फिर सोशल मीडिया पर पहुंची बात
संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच विवाद क्यों, समझें पूरा मामला

नई दिल्ली: Sandeep Maheshwari and Vivek Bindra Controversy: यूट्यूब की दुनिया के दिग्गजों के बीच विवाद चल रहा हैं. दोनों ही देश के जाने-माने मोटिवेशनल स्पीकर हैं. इनका नाम  संदीप महेश्‍वरीऔर विवेक बिंद्रा है. दोनों के फैंस भी एक-दूसरे के खिलाफ खूब टिप्पणी कर रहे हैं. इन दो मोटिवेशनल स्पीकर्स के बीच ऐसा क्या हुआ कि यूट्यूब से लेकर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर चर्चा हो रही है. आइए, इसे विस्तार से समझते हैं. 

संदीप माहेश्वरी के वीडियो से शुरू हुआ विवाद
संदीप माहेश्वरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर कुछ दिन पहले के वीडियो डाला. इसमें उन्होंने दो लड़कों से बात की, जिनका दावा था कि 'मल्‍टी लेवल मार्केट‍िंग'करियर बनाने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी हुई है. यह धोखाधड़ी एक यूट्यूबर ने की. माहेश्वरी ने कहा कि यह एक सकाम है और इसे रोकना चाहिए. इसके बाद माहेश्वरी के इस वीडियो पर खूब सार कमेंट्स आए, कई लोगों ने माहेश्वरी से इसे डिलीट करने करने के लिए भी कहा. जबकि कईयों ने इस वीडियो को जस का तस रहने के लिए कहा. 

बिंद्रा ने वीडियो डाला
इसके बाद विवेक बिंद्रा की एंट्री होती है. वे संदीप माहेश्वरी के लिए एक जवाबी वीडियो बनाते हैं. वो इसमें माहेश्वरी को 'जानेमन' नाम से पुकारते हैं. बिंद्रा ने कहा आपने स्कैम बोला, अब मैं आपको जवाब देता हूं. आपने दूसरी साइड से तो पूछा ही नहीं.  आपको लोग इतना प्यार करते हैं, आप इसका ऐसे ही फायदा ही उठा लेंगे? आप स्कैम कह रहेथे, पहले दूसरी साइड पूछ तो लेते जानेमन.

बिंद्रा ने लिखा पोस्ट
इसके बाद बिंद्रा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया. उन्होंने कहा, ' संदीप भाई, मैंने आपका लेटेस्ट वीडियो देखा. मैं आपको खुली चुनौती देता हूं. क्या आप हकीकत का सामना करने की हिम्मत रखते हैं? मैं एंटरप्रेन्योर्स के लिए 10 दिन का MBA प्रोग्राम लेकर आ रहा हूं. इसके लिए मैं कोई फीस नहीं लूंगा. मैं आपका सम्मान करता हूं. यदि आपका कोई सुझाव या प्रस्ताव है,आमने-सामने चर्चा के मैं आपके शो में आने के लिए तैयार हूं. बताइए कब आना है.

फिर संदीप ने लिखा बिंद्रा पर पोस्ट
इसके बाद संदीप माहेश्वरी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हैं. इसमें वो बिंद्रा की तीन गलतियां बता रहे हैं. माहेश्वरी ने कहा, 'पहली, हमारी टीम ने मेरे वीडियो से उसका नाम एडिट कर दिया. हम किसी विशेष व्यक्ति या उसकी कंपनी को टार्गेट नहीं करना चाह रहे थे. लेकिन उन्होंने सोचा कि हम उनसे डरते हैं, इसलिए नाम नहीं लिया. दूसरी, उन्होंने अपने लोग मेरे घर और ऑफिस भेजे, क्यों? वह मुझे क्यों डरा रहे हैं, इसकी जरूरत नहीं थी. तीसरी, वह आगे कुछ बचकाना करने का प्यलान कर रहे हैं. यह उनकी तीसरी गलती होगी.'

ये भी पढ़ें- ये हैं देश के पहले निलंबित सांसद, जिन्होंने लोकसभा को 'मुगलिया कोर्ट' कह दिया था!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़