Kisan Andolan: आंदोलन में 62 साल के किसान की मौत, परिवार पर है 8 लाख का कर्ज

Kisan Andolan News: खनौरी बॉर्डर पर एक 62 साल के किसान की मौत हुई है. किसान का नाम दर्शन सिंह है. दर्शन सिंह के परिवार के पास 8 एकड़ की जमीन है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2024, 02:54 PM IST
  • 62 साल के किसान की मौत
  • हार्ट अटैक से हुई मौत
Kisan Andolan: आंदोलन में 62 साल के किसान की मौत, परिवार पर है 8 लाख का कर्ज

नई दिल्ली: Kisan Andolan Deaths: किसान विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. अब आंदोलन में एक और किसान की मौत हो गई है. किसान नेता और मजदूर किसान संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने बताया कि खनौरी बॉर्डर पर दर्शन सिंह नाम के किसान की मौत हो गई है. उनकी उम्र 62 साल थी. उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई. यह किसान आंदोलन में चौथी मौत है. पंढेर ने दर्शन सिंह को भी शहीद बताया. 

परिवार पर 8 लाख का कर्ज
दर्शन सिंह 13 फरवरी, 2024 से वह खनौरी बॉर्डर पर रह रहे थे. उनके परिवार के पास 8 एकड़ की जमीन है. उनके परिवार पर 8 लाख रुपए का कर्ज है. कुछ दिन पहले ही उन्होंने बेटे की शादी की थी. दर्शन सिंह पंजाब के बठिंडा के अमरगढ़ गांव के रहने वाले थे. किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि पहले शहीद हुए तीन किसानों को जो मुआवजे की रकम दी गई, इन्हें भी वह दी जाए. 

इससे पहले 23 साल के किसान की भी हुई मौत
इससे पहले बुधवार को एक 23 साल के किसान की मौत हो गई है. किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा था कि हरियाणा के गृह मंत्री और सीएम मनोहर लाला खट्टर इस मौत के जिम्मेदार हैं. उन्होंने गृह मंत्री पर हत्या का मुकदमा चलाने की मांग की थी. 

26 फरवरी को निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च
गौरतलब है कि किसान 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे. भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हाइवे के एक तरफ किसान ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे. इससे हम संदेश देंगे कि किसान चाहे तो दिल्ली भी जा सकता है. किसान नेताओं ने 14 मार्च को रामलीला मैदान में महापंचायत करने की बात भी कही है. 

ये भी पढ़ें- संदेशखाली विवाद के बीच वेश्यावृत्ति रैकेट चलाने के आरोप में बंगाल BJP नेता गिरफ्तार, TMC हमलावर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़