Delhi-Noida Traffic Advisory: भारी संख्या में किसानों का दिल्ली कूच, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi-Noida Traffic Advisory:  अपनी मांग को लेकर किसान आज राजधानी की ओर कूच करने के लिए तैयार हैं. हरियाणा और पंजाब से भारी संख्या में किसान दिल्ली की तरफ कूच कर दिया है. किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली और यूपी पुलिस अलर्ट मोड पर है. घर से निकलने से पहले एक बार आप भी पढ़ लें रूट डायवर्जन को लेकर दिल्ली-यूपी पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 13, 2024, 10:53 AM IST
Delhi-Noida Traffic Advisory: भारी संख्या में किसानों का दिल्ली कूच, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

नई दिल्ली, Delhi-Noida Traffic Advisory: अपनी मांग को लेकर किसान आज राजधानी की ओर कूच करने के लिए तैयार हैं. हरियाणा और पंजाब से भारी संख्या में किसान दिल्ली की तरफ कूच कर दिया है. किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली और यूपी पुलिस अलर्ट मोड पर है. दिल्ली में एंट्री को लेकर हर एक बॉर्डर पर भारी पुलिसफोर्स तैनात कर दी गई है. 

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर...
कंटीले तार से लेकर चार लेयर में बैरिकेडिंग तक और भी अन्य इंतजाम कर यूपी, दिल्ली और हरियाणा पुलिस ने किसानों को टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और दिल्ली में दाखिल होने वाले तमाम रास्तों पर पैनी नजर बनाए रखी है. इसी को लेकर दिल्ली और नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जिसके चलते भारी वाहनों के आवागमन पर आज रोक लगाई गई है. आज घर से निकलने से पहले एक बार आप भी डायवर्जन को लेकर पुलिस की एडवाइजरी जरूर पढ़ लें.

एक महीने तक धारा 144 लागू ...
आंदोलन के चलते दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद बॉर्डर पर सुबह से ही जाम की स्थिथि बनी हुई हुई. भारी संख्या में वाहनों का जमावड़ा लगा लगा हुआ है. वहीं दिल्ली में एंट्री वाले हर एक बॉर्डर और नाके पर पुलिस का कड़ा पहरा है. पुलिस ने दिल्ली के बॉर्डर को सील कर दिया है. गाजीपुर, टीकरी और सिंघु बॉर्डर पर कंटीले तार, बैरिकेडिंग, पुलिसबल और वाहन को लगाकर सुरक्षा को देखते हुए कड़े इंतजाम कर दिए हैं. वहीं दिल्ली में अगले 30 दिनों तक धारा 144 लागू कर दी गई है. 

ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
13 फरवरी को NH- 44 के माध्यम से सोनीपत, पानीपत, करनाल की तरफ जाने वाली कारें और सामान ले जाने वाली वाहनों को अलीपुर कट से शनि मंदिर जाना होगा.  इसके अलावा दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले यात्री अक्षरधाम से होते हुए पटपड़गंज रोड, आईएसबीटी आनंद विहार के जरिए अप्सरा बॉर्डर होते हुए गाजियाबाद पहुंच सकते हैं.

ये जानना भी जरूरी...
यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला ट्रैफिक जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर अपने स्थान पहुंच सकेंगे. इसके अलावा डीएनडी बॉर्डर- (DND Border) से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सेक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर गंतव्य स्थान पर जा सकते हैं. वहीं पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परी चौक होकर दिल्ली जाने वाला ट्रैफिक सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गंतव्य को जा सकेगा.

ये भी पढ़ें- Delhi Border Traffic Jam: किसानों का मार्च और जाम हुए दिल्ली से लगते गुरुग्राम व गाजियाबाद-नोएडा बॉर्डर, वाहनों की लंबी कतारें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़