Kisan Andolan 2.0: राजस्थान के तीन जिलों में इंटरनेट बंद, किसानों ने किया दिल्ली कूच का ऐलान

Rajasthan Kisan Andolan: राजस्थान में  श्रीगंगानगर, अनूपगढ़ और हनुमानगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. ये जिले हरियाणा-पंजाब बॉर्डर से लगते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2024, 05:53 PM IST
  • प्रदेश के तीन जिलों में इंटरनेट बंद
  • पुलिस बल भी तैनात किया जा रहा
Kisan Andolan 2.0: राजस्थान के तीन जिलों में इंटरनेट बंद, किसानों ने किया दिल्ली कूच का ऐलान

नई दिल्ली: Rajasthan Kisan Andolan: किसान आंदोलन का प्रभाव हरियाणा और पंजाब के अलावा राजस्थान में भी देखने को मिला है. राजस्थान के कई जिलों से किसान दिल्ली के लिए कूच कर रहे हैं. हालांकि, दिल्ली बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि किसान दिल्ली में प्रवेश न कर सकें. राजस्थान के तीन जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. ये वो जिले हैं, जो पंजाब और हरियाणा से सटे हुए हैं. 

किन तीन जिलों में इंटरनेट बंद?
किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए हरियाणा-पंजाब बॉर्डर से लगने वाले राजस्थान के तीन जिलों में प्रशासन ने इंटरनेट बंद कर दिया है. श्रीगंगानगर, अनूपगढ़ और हनुमानगढ़ में नेटबंदी हुई है. यहां पर नेट सुविधाओं को प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया है. यह किसानों के प्रदर्शन को दखते हुए किया गया है.

दो जिलों में हुई आज मीटिंग
हनुमानगढ़ और गंगानगर के कई इलाकों से किसान दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं. कई किसान तो ट्रेक्टर लेकर निकल भी पड़े हैं. राजस्थान किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हिम्मत सिंह ने कहा कि मंगलवार को हमने दो जिलों में किसानों की मीटिंग की है. इनमें फैसला किया गया दिल्ली कूच किया जाएगा. 

किसानों को रोकने के लिए हो रही तैयारी
दिल्ली कूच के ऐलान के बाद किसानों को रोकने के लिए पुलिस बल तैनात किया जा रहा है. कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया जा रहा है. साधुवाली चेक पोस्ट और पतली चेक पोस्ट पर बैरिकेडिंग लगाई जा रही है. इसे सील करना शुरू कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो MSP की गारंटी देंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़