Kisan Andolan: शंभू बॉर्डर पर पतंग क्यों उड़ा रहे किसान, जानें आंदोलन से जुड़े 10 अपडेट्स

Farmers Protest Update: शंभू बॉर्डर पर किसान पतंग उड़ा रहे हैं, ताकि आंसू गैस छोड़ रहे ड्रोंस को नीचे गिराया जा सके. यहां पर सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2024, 02:35 PM IST
  • कल पंजाब में रेलवे ट्रैक जाम करेंगे किसान
  • 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान
Kisan Andolan: शंभू बॉर्डर पर पतंग क्यों उड़ा रहे किसान, जानें आंदोलन से जुड़े 10 अपडेट्स

नई दिल्ली: Farmers Protest Update: किसान आंदोलन बुधवार को भी जारी है. किसान आज भी दिल्ली कूच करने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं. दूसरी ओर, पुलिस के जवान उन्हें लगातार रोकने का प्रयास कर रहे हैं. शंभू बॉर्डर पर भारी संख्या में किसान मौजूद हैं. गाजीपुर बॉर्डर पर भी किसानों का जमावड़ा लग गया है. दिल्ली के तमाम बॉर्डर बंद कर दिए गए हैं. हर बॉर्डर पर सैंकड़ों सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. कई इलाकों में जाम भी लग चुका है. 

किसान आंदोलन से जुड़े 10 बड़े अपडेट्स...

1. शंभू बॉर्डर पर किसान पतंग उड़ा रहे हैं, ताकि आसूं गैस के गोले छोड़ रहे ड्रोंस को नीचे गिरा सकें. 

2. पंजाब में कल दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक किसान संगठन रेलवे ट्रैक जाम करेंगे किसान.

3. पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसान राजनीति से प्रेरित हैं. रास्ता बंद करने से कोई समाधान नहीं निकलेगा. 

4. हरियाणा सरकार में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों का मकसद कुछ और है. वो दिल्ली को दहलाना चाहते हैं.

5. SKM ने जालंधर में मीटिंग की. इसमें करीब 32 किसान संगठन शामिल हुए. मीटिंग में 16 फरवरी को बुलाए गए 'भारत बंद' की समीक्षा की गई. 

6. MS स्वामीनाथन की बेटी ने किसानों पर हुई कार्रवाई पर कहा है कि अन्नदाताओं से अपराधियों जैसा व्यवहार नहीं करना चाहिए.

7.  राहुल गांधी ने घायल किसानों से बात की. शंभू बॉर्डर पर आंसू गैस और वाटर कैनन के इस्तेमाल से मंगलवार को कई किसान घायल हो गए थे.

8. केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि मैं सभी किसान संगठनों के नेताओं से आग्रह करता हूं कि वो मदद करें और बातचीत से हल निकालें.

9. कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कृषि भवन में अधिकारियों के साथ बैठक की. यहां उन्होंने परिस्थिति से कैसे निपटा जाए, इस पर बातचीत की.

10. भारतीय किसान यूनियन- टिकैत के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जब देश में,विपक्ष कमजोर होता है, तो देश में तानाशाहों का जन्म होता है. 
 
ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: बॉर्डर सील होने से राजधानी में रेंग-रेंगकर चल रहीं गाड़ियां, जाम से बचने के लिए पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़